A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में लगाएं सफेद कलर का मार्बल, घर के सदस्यों को मिलेगी लगातार तरक्की

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में लगाएं सफेद कलर का मार्बल, घर के सदस्यों को मिलेगी लगातार तरक्की

वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा की तरह ही ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में भी फर्श के लिये सफेद रंग के मार्बल पत्थर का चुनाव करना बेहतर ऑप्शन है ।

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में फर्श के कलर के बारे मे। वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा की तरह ही ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में भी फर्श के लिये सफेद रंग के मार्बल पत्थर का चुनाव करना बेहतर ऑप्शन है। 

घर या ऑफिस की उत्तर-पूर्व दिशा में सफेद रंग का पत्थर लगवाने से उस दिशा से संबंधित वास्तु लाभ तो मिलते ही हैं, साथ ही जीवन में किसी तरह के अवरोध भी नहीं आते हैं और घर के सदस्य लगातार तरक्की के शिखर पर पहुंचते जाते हैं। इससे सबके हाथों की मजबूती बनी रहती है और आप बिना किसी मदद के भी अपने काम पूरे करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा आपको बता दूं कि उत्तर-पूर्व दिशा में सफेद रंग का पत्थर लगवाने से सबसे अधिक लाभ घर के छोटे बेटे को और उसके काम को मिलता है।

वास्तु टिप्स: घर की पश्चिम दिशा में लगाएं सफेग रंग का पत्थर, छोटी बेटी तो मिलेगा विशेष लाभ

वास्तु टिप्स: उत्तर दिशा में लगाएं काले रंग का मार्बल, मिलेंगे बेहतरीन फायदे

वास्तु टिप्स: उत्तर-पश्चिम दिशा की फर्श में लगाएं सफेद रंग का मार्बल, मिलेंगे बेहतरीन लाभ ​

Latest Lifestyle News