A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र राहु और केतु एक साथ कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन राशियों के जातक रहें सतर्क

राहु और केतु एक साथ कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन राशियों के जातक रहें सतर्क

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा और उसके लिये आपको क्या उपाय करने होंगे।

Rahu and ketu transit- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ ASTROVED Rahu and ketu transit

Highlights

  • मीन राशि के लिए यह गोचर प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा।
  • धनु राशि वाले जातकों के लिए यह समय ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है।

राहु और केतु एक-दूसरे के समसप्तक रहते हैं। ये ग्रह एक साथ राशि परिवर्तन करते हैं। राहु का 12 अप्रैल 2022 को मेष राशि में गोचर होने वाला है।  मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं। केतु भी इसी दिन शुक्र की राशि तुला में गोचर करेंगे। आपको बता दें कि, राहु मेष राशि और केतु तुला राशि में लगभग 18 महीनों तक रहेंगे। अतः अगले 18 महीनों के दौरान राहु और केतु के इस गोचर का  इन 5 राशियों के जातकों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा और उसके लिये आपको क्या उपाय करने होंगे।

मेष राशि 
आपको अपने रिश्तों के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। हो सकता है कि इस क्षेत्र में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके जीवन में वित्तीय समस्याएं सामने आ सकती हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए राहु सप्तम भाव में और केतु प्रथम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको पैसों के लेन-देन, सेहत और रिश्तों के मामलों में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है।  यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु केतु ग्रहों की शुभ स्थिति है तो इस गोचर के माध्यम से उनके जीवन में विकास और परिवर्तन देखने को मिलेंगे। 

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह समय ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है।  इस दौरान आपको भविष्य को लेकर असुरक्षा हो सकती है। गोचर काल की अवधि में गलत निर्णय लेने की वजह से आपको धन की हानि भी हो सकती है। इसलिए सलाह दी जाती है कि इसअवधि में धन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला न लें।

मकर राशि

मकर राशि के लिए राहु-केतु चौथे और दसवें भाव में क्रमश: गोचर करेंगे। केतु गोचर आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लेकिन राहु गोचर आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। इस दौरान आपके परिवार में कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के लिए यह गोचर प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

बुध का कुम्भ राशि में गोचर, इन राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, वहीं ये लोग रहें सावधान

शुभ कार्यों के लिए घर से निकलते वक्त कर लें ये काम, मिलेगी सफलता

घर के मंदिर से तुरंत हटा दीजिए ऐसी चीजें, वरना नहीं मिलेगा पूजा का फल

Latest Lifestyle News