A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा IRCTC लाया शानदार ऑफर, फैमिली संग करें मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन सिर्फ 10 हजार रुपए में

IRCTC लाया शानदार ऑफर, फैमिली संग करें मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन सिर्फ 10 हजार रुपए में

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 'मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन' के नाम से एक रेल टूर पैकेज लेकर आया है। जानें इस पैकेज के बारे में सबकुछ।

Malwa Jyotrilinga Darshan Rail Tour Package- India TV Hindi Malwa Jyotrilinga Darshan Rail Tour Package

अगर आपका बैग हमेश कही न कही घूमने के लिए तैयार रहता हो। आपको फैमिली, दोस्तों या फिर शोलो ट्रिप में जाना पसंद है। लेकिन इस बार आपका मूड है कि कुछ भक्ति की नगरी में भी घूम लिया जाए और आपके बजट के अनुसार हो। तो आपको बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC) लेकर आया है आपके लिए एक खास पैकेज। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 'मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन' के नाम से एक रेल टूर पैकेज  लेकर आया है। जानें इस पैकेज के बारे में सबकुछ। 

क्या है पैकेज?

मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन के नाम से इस पैकेज में आप 5 दिन और 4 रातें बीता सकते हैं। यह मालवा के नजदीक फेमस जगहों पर जैसे इंदौर, उज्जैन, ओंकारेश्वर, महेश्वर जैसे जगहों पर घूमने को मिलेगा।  इस टूर में आपको थर्ड एसी की कंफर्म टिकट मिलेगी। 

कहां-कहां घूमने का मिलेगा मौका

अब बात करें कि इस टूर पैकेज में आपको कहां-कहां घूमने का मौका मिलेगा। 

उज्जैन

उज्जैन भारत के सात पवित्र शहरों में से एक है - 'सप्त पुरी'। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, यह शहर उन चार स्थलों में से एक है, जहां समुद्र मंथन के बाद राक्षसों से दूर भागने की कोशिश में भगवान गरुड़ द्वारा गलती से अमृत की बूंदें गिरा दी गई थीं। इस स्थान  पर महा महाकालेश्वर मंदिर है, जो देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक माना जाता है। 

सर्दियों में घूमें 'धरती का स्वर्ग', IRCTC लाया कश्मीर के लिए शानदार टूर पैकेज

ओंकारेश्वर

ओंकारेश्वर मालवा क्षेत्र का एक और पवित्र शहर है। यहां पर आप  ऐतिहासिक घाटों, प्राकृतिक खूबसूरती को संजोए पर्वत, आश्रमों आदि का लुफ्त उठा सकते है। 

महेश्वर

नर्मदा नदी के तट पर स्थित महेश्वर तीर्थ यात्रियों के साथ-साथ पर्यटकों को भी आकर्षित करता है। शहर में सुंदर मंदिरों का खजाना है जो आपकी आत्मा को शांति देगा।  इसके साथ ही यहां की कलाकृतियां आपके मन को एक अलग ही शांति देगी। 

करना चाहते हैं भूटान की 'अद्भुत यात्रा', IRCTC लाया आपके लिए खास पैकेज

इंदौर

शहर पर कुछ सबसे महान शासकों का शासन था, जिन्होंने इसे विभिन्न ऐतिहासिक स्मारकों और धार्मिक स्थलों के रूप में अपनी विरासत दी है। यह स्थान आपको इसकी स्थापत्य भव्यता और ऐतिहासिक रहस्य के आकर्षण से मोहित करने के लिए तैयार है।

Image Source : IRCTCmalwa jyotrilinga darshan

टूर पैकेज का किराया

अगर आप अकेले जा रहे है तो आपको 20,295 रुपए देने पड़ेगे। वहीं 2 लोगों जा रहे है तो प्रति व्यक्ति 13,150 रुपए और तीन लोग जा रहे है तो प्रतिव्यक्ति 10850 रुपए देने होगे। 

कहां से शुरू होगी यात्रा

आपको बता दें कि हर गुरुवार को यह ट्रेन रात 10 बजे दिल्ली से निकलेगी। जिसमें आपको होटल में ब्रेकफ्रास्ट और डिनर मिलेगा। लेकिन ट्रेन में आपको कुछ भी खाने को नहीं मिलेगा। 

Latest Lifestyle News