1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. सर्दियों में घूमें 'धरती का स्वर्ग', IRCTC लाया कश्मीर के लिए शानदार टूर पैकेज

सर्दियों में घूमें 'धरती का स्वर्ग', IRCTC लाया कश्मीर के लिए शानदार टूर पैकेज

आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। 6 दिन के उस टूर पैकेज में आपको श्रीनगर, गुलमार्ग, पहलगाम, सोममार्ग की बेस्ट जगहों पर घूमने को मिलेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 08, 2020 14:10 IST
Kashmir tour package, irctc- India TV
Image Source : INSTRAGRAM Kashmir tour package

अगर आप सर्दियों में 'धरती पर स्वर्ग' कहे जाने वाले खूबसूरत कश्मीर घूमना चाहते हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। 6 दिन के उस टूर पैकेज में आपको श्रीनगर, गुलमार्ग, पहलगाम, सोममार्ग की बेस्ट जगहों पर घूमने को मिलेगा। इतना ही नहीं इस टूर में आपको ज्यादा पैसें भी खर्च नहीं करने पड़ेगे।

  
IRCTC की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, यह टूर पैकेज अप्रैल 2020 तक जारी रहेगा।  इस बीच आप इन जगहों की सैर कर सकते हैं। 

करना चाहते हैं भूटान की 'अद्भुत यात्रा', IRCTC लाया आपके लिए खास पैकेज

Kashmir tour package

Kashmir tour package

टूर पैकेज का किराया
इस टूर पैकेज के किराया की बात करें तो  एक ही क्लास का होगा। एक व्यक्ति के लिए 21,119 रुपए। दो लोगों के लिए 12,870 रुपये खर्च करने होंगे। तीन लोगों के लिए 9885 रुपए प्रति व्यक्ति। अगर साथ में बच्चा है और उसके लिए अलग से बेड की व्यवस्था चाहिए तो 4550 रुपए लगेगी। 

6 दिन की होगी ट्रिप
यह ट्रिप कुल 6 दिन की होगी, जिसमें पहले दिन श्रीनगर एयरपोर्ट से पिकअप की व्यवस्था दी जाएगी, जहां से पहले से बुक होटल में ले जाया जाएगा। पहले और दूसरे दिन यहां घूमने के बाद तीसरे दिन गुलमर्ग ले जाया जाएगा। जहां पर छोटा सा ट्रेक को भी एंजॉय कर सकते है। 

चौथे दिन पहलगाम की ओर रुख करेंगे। जहां पर सैफरॉन फील्ड और अवंटीपुरा की ओर घूमेंगे। पांचवे दिन सोममार्ग में घुमाया जाएगा। छठे दिन जम्मू एयरपोर्ट पर ड्रॉप किया जाएगा। 

नोट: आईआरसीटीसी ने विशेष निर्देश दिए हैं कि यदि कोई व्यक्ति इस टूर को लेना चाहे तो उसे पोस्ट पेड सिम कैरी करना अनिवार्य होगा। क्योंकि वहां पर पी-पैड सिम बंद हो जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13