A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा BLOG: नैनीताल... एडवेंचर के साथ-साथ शांति भी है, यहां आपको हो जाएगा जिंदगी से प्यार

BLOG: नैनीताल... एडवेंचर के साथ-साथ शांति भी है, यहां आपको हो जाएगा जिंदगी से प्यार

Blog Nainital:नैनीताल जहां पर जिंदगी से प्यार हो जाएगा और ऐसा सुकून शायद ही आपको कहीं और मिले। वहां एंडवेंचर के साथ-साथ शांति है और खूबसूरत शाम के साथ एक नई सुबह के आने का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है।

famous namkeen

थके-हारे हम आखिरकार बाल मिठाई की सबसे फेमस दुकान 'मामू नैनी मिठाई' वाले के यहां पहुचे और मिठाई ली जो खाने में काफी स्वादिष्ट थी। अब बारी आई जलेबी की ...पता चला कि यहां कि 'लोटन की जलेबी' काफी प्रसिद्ध है। इनको खा कर ऐसा लगा कि इतनी मोटी जलेबी होते हुए भी यह इतनी अच्छी क्यों है। हमने भरपेट मिठाई खाकर नैनीताल की सबसे फेमस मिक्स नमकीन ली और मल्लीताल से तल्लीताल की ओर चल दिए।

jalebi 

हमने देखा कि रात के 9:30 बज चुके है लेकिन रोटी की भूख अभी हमें लगी हुई है। यहां हमें घर की तरह खाना खाने का मन हुआ। हम खोजते-खोजते ऐसी जगह पहुंचे जहां पर हमारी मुराद पूरी हो गई वो था 'हैप्पी फास्ट फूड कार्नर'। नाम सुनते ही एक  मुस्कान आई। सबसे पहले एक स्पेशल कड़क चाय पी जिसे पीते ही पूरी थकान छूमंतर हो गई।

fast food

अब आई खाने की बात तो ऑर्डर दिया गया कि सिंपल खाने का। उन्होंने हमें एक थाली में आलू-मटर की सब्जी, छोले, रोटी, सलाद, रायता और चावल दिया। जैसे ही हमने एक बाइट खाई हमें बिल्कुल  खाने में घर की फीलिंग आई। हमें तो इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि इतना अच्छा खाना यहां पर मिल सकता है।

अगर आप खाने के शौकीन है तो कई जगह खा सकते है। अगर आप अपन बजट में घर का खाना खाना चाहते है तो तिब्बतन मार्केट के पीछ और प्ले ग्राउंड के बाएं साइड एक फूड कार्नर खुला है। जिसका नाम हैप्पी फास्टफूड है जहां पर आपको घर जैसा खाना कम दाम में मिल जाएगा।  आप यहां पर एक थाली 60 रुपए, फुल प्लेट चिकन 120 रुपए में आसानी से मिल जाएगा।  इसके बाद हम होटल के लिए निकले और समान पैक कर रात को ही इन सुहाने पलों की यादें साथ लिए नैनीताल को अलविदा कहकर दिल्ली की ओर चल दिए।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

Latest Lifestyle News