A
Hindi News पैसा बिज़नेस Flipkart लाया ये खास फीचर, अब पसंदीदा प्रोडक्ट चुनना होगा आसान

Flipkart लाया ये खास फीचर, अब पसंदीदा प्रोडक्ट चुनना होगा आसान

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट सर्च को बेहतर बनाने के लिए एक खास फीचर लेकर आया है। कंपनी ने कल ही वॉइस सर्च फीचर एड किया है।

Flipkart launches new voice search feature Flipkart लाया ये खास फीचर, अब पसंदीदा प्रोडक्ट चुनना होगा- India TV Paisa Flipkart launches new voice search feature Flipkart लाया ये खास फीचर, अब पसंदीदा प्रोडक्ट चुनना होगा आसान

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ईकॉमर्स कंपनी Flipkart प्रोडक्ट सर्च को बेहतर बनाने के लिए एक खास फीचर लेकर आया है। कंपनी ने कल ही वॉइस सर्च फीचर एड किया है। इसकी मदद से आप फ्लिपकार्ट पर हिंदी और इंग्लिश के साथ ही हिंगलिश (अंग्रेजी और हिंदी का मिश्रण) में वॉयस सर्च कर सकते हैं। इसकी मदद से यूजर आम बोलचाल की भाषा में सामानों की खरीदारी कर पाएंगे। इसके जरिए यूजर्स 80 से ज्यादा श्रेणियों (कैटेगरीज) में 15 करोड़ से ज्यादा प्रोडक्ट्स को वॉयस सर्च कर ढूंढ पाएंगे।

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

पढ़ें-   यहां FASTAG है बेकार! इस एप के बिना नहीं मिलेगी Yamuna Expressway पर एंट्री

कंपनी के अनुसार इस फीचर से छोटे शहरों के यूजर्स आसानी से सर्च कर पाएंगे। भारत में 75 फीसदी से ज्यादा इंटरनेट यूजर्स हिंदी भाषी हैं और इनमें से ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं। ऐसे में वॉइस सर्च फीचर काफी बेहतर विकल्प माना जा रहा है। अमेजन पहले से ही अपने अलेक्सा वाइस सर्च की मदद से यह फीचर प्रदान कर रही है। 

वर्ष 2020 में बैन एंड कंपनी और फ्लिपकार्ट द्वारा एक संयुक्त अध्ययन किया गया, जिसके अनुसार, टीयर-2 शहरों में रहने वाले ऑनलाइन शॉपर्स ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 5 में से 3 ऑर्डर में योगदान करते हैं। फ्लिपकार्ट के मुख्य प्रोडक्ट और प्रौद्योगिकी अधिकारी, जयन्द्रन वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, फ्लिपकार्ट की कुछ अन्य पहलों के साथ-साथ वॉयस सर्च, ऑनलाइन शॉपर्स की नई लहर के लिए डिजिटल कॉमर्स के अनुभव को अधिक सुविधाजनक, सुलभ और सहज बना देगा।

Latest Business News