A
Hindi News पैसा बिज़नेस 50 लीटर फ्री पेट्रोल-डीजल पाने का मौका, देखें ऑफर की पूरी डिटेल

50 लीटर फ्री पेट्रोल-डीजल पाने का मौका, देखें ऑफर की पूरी डिटेल

पेट्रोल-डीजल 50 लीटर फ्री पाने का आपके पास मौका है। इस ऑफर का लाभ आप भी उठा सकते है। यह ऑफर ऐसे समय में मिल रहा है जब तेल के दाम में आग लगी हुई है।

50 लीटर फ्री पेट्रोल-डीजल पाने का मौका, देखें ऑफर की पूरी डिटेल- India TV Paisa Image Source : FILE 50 लीटर फ्री पेट्रोल-डीजल पाने का मौका, देखें ऑफर की पूरी डिटेल

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल 50 लीटर फ्री पाने का आपके पास मौका है। इस ऑफर का लाभ आप भी उठा सकते है। यह ऑफर ऐसे समय में मिल रहा है जब तेल के दाम में आग लगी हुई है। पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार पहुंच चुकी है। अगर आप इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते है तो HDFC के इस ऑफर को कैश कर सकते है। आपको इसके लिए इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पेमेंट करनी होगी। इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक IOCL आउटलेट्स पर फ्यूल प्वाइंट्स नाम से रिवॉर्ड प्वाइंट हासिल कर सकते हैं। इन फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम करके आप सालाना 50 लीटर तक फ्यूल मुफ्त में पा सकते हैं।

एचडीएफसी बैंक के इस कार्ड के जरिए पेट्रोल-डीजल खरीदते समय आप जितना पैसे खर्च करते हैं उसका 5 फीसदी आपको फ्यूल प्वाइंट्स के रूप में मिल जाता है। इंडियन ऑयल के आउटलेट पर पहले 6 महीनों में आपको हर महीने मैक्सिमम 50 फ्यूल प्वाइंट्स मिलते हैं। 6 महीने के बाद आप मैक्सिमम 150 फ्यूल प्वाइंट्स हासिल कर सकते हैं। इस कार्ड की सालाना फीस 500 रुपए है। इस कार्ड को बनवाने केलिए आप HDFC बैंक की वेबसाइट पर जाकर या किसी भी ब्रांच में जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते है। 

पढ़ें- Paytm पर मिल रहा है 1000 रुपए का बड़ा कैशबैक, देखें ऑफर की पूरी जानकारी

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को लेकर एक्शन में सरकार,इस बड़े मंत्री ने दिया बड़ा बयान

पेट्रोल और डीजल की कीमतों लगातार 12वें दिन जोरदार इजाफा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों लगातार 12वें दिन शनिवार को जोरदार इजाफा हुआ। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। इसके साथ ही यहां पेट्रोल की कीमत 90.58 रुपये पर पहुंच गया। डीजल भी 37 पैसे की उछाल के साथ 80.97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई में तो पेट्रोल 97.00 रुपये पर पहुंच गया है, जो कि मेट्रो शहरों में सबसे ज्यादा है। भोपाल में एक्सपी पेट्रोल (XP Petrol) 101.51 रुपये पर बिक रहा है। यहां पर सामान्य पेट्रोल की कीमत भी 98.60 रुपये पर पहुंच गई।

डीजल की बात करें तो भोपाल में यह भी 90 रुपये के करीब पहुंच रहा है। आज भोपाल में डीजल के दाम 89.23 रुपये हैं। लखनऊ में पेट्रोल 88.86 और डीजल 81.35 रुपये में बिक रहा है। वहीं मुंबई में यह 88.06 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं पटना में 86.22 रुपये में एक लीटर डीजल मिल रहा है। यहां पेट्रोल के दाम भी 92.91 रुपये पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर पड़ोसी राज्य झारखंड की राजधानी रांची में पेट्रोल 88.08 और डीजल 85.60 रुपये में मिल रहा है। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 91.78 रुपये और डीजल 84.56 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। 

पढ़ें- स्मार्टफोन सस्ते में खरीदने का मौका, इस बड़ी कंपनी ने किया बड़े ऑफर का ऐलान

पढ़ें- फरवरी में लॉन्च हुए धांसू स्मार्टफोन की लिस्ट, देखें एक से बढ़कर एक ऑप्शन

12 दिनों में पेट्रोल 03.28 और डीजल 3.49 रुपये महंगा

पिछले 12 दिनों में पेट्रोल 03.28 रुपये महंगा हो गया है। डीजल 3.49 रुपये महंगा हो चुका है। सिर्फ इस साल जनवरी और फरवरी की बात करें तो इतने दिनों मे ही पेट्रोल 6.77 रुपये महंगा हो चुका है। नए साल में डीजल 07.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

पढ़ें- WagonR पर कंपनी ने किया बड़े डिस्काउंट का ऐलान, कम कीमत में खरीदें अपनी पसंदीदा कार

पढ़ें- Hero Destini 125 और Honda Activa सस्ते में खरीदने का मौका, कंपनी ने किया बड़े ऑफर का ऐलान

पेट्रोल-डीजल का पूरा गणित

Image Source : ioc/indiatvपेट्रोल-डीजल का पूरा गणित

Latest Business News