A
Hindi News पैसा बिज़नेस सोने की महंगाई ने तोड़ा रिकॉर्ड, 15 दिनों में इतनी बढ़ गई कीमतें

सोने की महंगाई ने तोड़ा रिकॉर्ड, 15 दिनों में इतनी बढ़ गई कीमतें

भारतीय अर्थव्यवस्था में बढ़ते कोविड मामले बढ़ने के साथ ही महंगाई की आशंका के चलते सोने की कीमतें एक महीने से अधिक की ऊंचाई छू गई है।

<p>सोने की महंगाई ने...- India TV Paisa सोने की महंगाई ने तोड़ा रिकॉर्ड, 15 दिनों में इतनी बढ़ गई कीमतें 

भारतीय अर्थव्यवस्था में बढ़ते कोविड मामले बढ़ने के साथ ही महंगाई की आशंका के चलते सोने की कीमतें एक महीने से अधिक की ऊंचाई छू गई है। एमसीएक्स पर सोना वायदा 035 फीसदी या 162 रुपये बढ़कर 46,770 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा। चांदी वायदा 020 फीसदी या 137 रुपये बढ़कर 67,775 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वीपी-कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी ने कहा कि सोने ने एक महीने से अधिक के शिखर पर अधिक कारोबार किया। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति के बारे में चिंताएं बड़े पैमाने पर राजकोषीय मदद और धातु का समर्थन करने वाली दुनियाभर में अल्ट्रा-लो ब्याज दरों के आगे बढ़ रही हैं।

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

15 दिनों में 6 प्रतिशत बढ़ी कीमतें

सोने में सुधार के बाद सोने की कीमतों में फिर से तेजी आई है। पिछले 15 दिनों में एमसीएक्स में सोने की कीमत 6% बढ़कर, 46,648 प्रति 10 ग्राम हो गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, कीमतें 4% बढ़कर 1781 डॉलर प्रति औंस हो गई हैं। हम समझाते हैं कि क्या यह एक और बैल चलाने की शुरुआत है। विशेषज्ञों का मानना है कि आर्थिक वृद्धि का समर्थन करने के लिए भारत को दुनिया भर में दूसरी लहर और केंद्रीय बैंकों द्वारा अधिक पैसा देने के लिए मारा जाता है, जब तक कि चीजें स्थिर नहीं हो जाती हैं, तब तक कीमतों में कम से कम बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

शनिवार को ये हैं दाम 

गुड रिटर्न वेबसाइट के अनुसार, शनिवार को सोने की कीमत 900 रुपये बढ़कर 4,49,500 रुपये प्रति 100 ग्राम हो गई। 22 कैरेट सोने की 10 ग्राम की कीमत में 90 रुपये की वृद्धि देखी गई, जिसके बाद इसे 44,950 रुपये में बेचा जा रहा है। दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत 46,150 रुपये है, जबकि मुंबई में यह 44,950 रुपये पर कारोबार कर रहा था। चेन्नई में 22 कैरेट सोना 44,190 रुपये प्रति 10 ग्राम बेचा जा रहा था। बैंगलोर, हैदराबाद और केरल में, आज सोने की कीमत 22 कैरेट के लिए 44,000 रुपये और 24 कैरेट के लिए 48,000 रुपये है। स्वर्ण खरीदार कृपया ध्यान दें कि कहानी में उल्लिखित 22-कैरेट और 24-कैरेट दोनों के लिए गोल्ड की मूल्य दरें माल और सेवा कर (जीएसटी), टीसीएस, और अन्य लेवी को छोड़कर सूचक हैं। आभूषणों की दुकानों पर सोने की कीमतें भिन्न हो सकती हैं।

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

Latest Business News