A
Hindi News पैसा बिज़नेस इमरान खान की पार्टी PTI ने किया खुलासा, पिछले साल UK में चंदे के रूप में जुटाए 8.87 करोड़ रुपये

इमरान खान की पार्टी PTI ने किया खुलासा, पिछले साल UK में चंदे के रूप में जुटाए 8.87 करोड़ रुपये

इस साल यूके में 11,208 विदेशी पाकिस्तानियों ने पीटीआई की सदस्यता ग्रहण की है और प्रत्येक ने इसके लिए 36 पौंड के सदस्यता शुल्क का भुगतान किया है।

Imran Khan’s PTI releases details of over Rs88m collected in UK- India TV Paisa Image Source : DAWN Imran Khan’s PTI releases details of over Rs88m collected in UK

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की सत्‍ताधारी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने गुरुवार को 2020 में युनाइटेड किंगडम में पार्टी के खाते में जमा किए गए करोड़ों रुपये की जानकारी सार्वजनिक की है। इस धन की जानकारी सार्वजनिक करते हुए, पीटीआई के ओवरसीज इंटरनेशल चैप्‍टर के सचिव डा. अब्‍दुलाह रियार ने बताया कि 2020 में यूके में 8.87 करोड़ रुपये प्राप्‍त किए गए। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ शर्मनाक और झूठे प्रचार के बावजूद हजारों पाकिस्‍तानियों ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर पीटीआई की सदस्‍यता ली है।  

डा. रियार ने कहा कि इस साल यूके में 11,208 विदेशी पाकिस्‍तानियों ने पीटीआई की सदस्‍यता ग्रहण की है और प्रत्‍येक ने इसके लिए 36 पौंड के सदस्‍यता शुल्‍क का भुगतान किया है। उन्‍होंने बताया कि यह सदस्‍यता शुल्‍क पीटीआई के विदेशी बैंक खातों में जमा है जो पार्टी के लिए एक महत्‍वपूर्ण और स्‍थायी वित्‍तीय स्रोत है।

उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ताओं द्वारा भुगतान किए गए सदस्‍यता शुल्‍क को फॉर्मल चैनल द्वारा पार्टी के खातों में ट्रांसफर किया जाता है। रियार ने कहा कि प्रत्‍येक कार्यकर्ता जिसने सदस्‍यता शुल्‍क का भुगतान किया है, उसकी जानकारी को गोपनीय रखा गया है। डा. रियार ने कहा कि अन्‍य देशों में पीटीआई सदस्‍यों की जानकारी भी जल्‍द ही सार्वजनिक की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर, पीटीआई के संस्‍थापक सदस्‍य और पीटीआई के खिलाफ विदेशी फंडिंग मामले में याचिकाकर्ता अकबर एस बाबर ने कहा कि यूके में धन उगाही पर पीटीआई के सभी दावे झूठे हैं क्‍योंकि अभी तक ब्रिटेन से जुटाए गए फंड से संबंधित कोई भी रिकॉर्ड पीटीआई द्वारा पाकिस्‍तान चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्‍तुत नहीं किए गए हैं।

बाबर ने कहा कि पीटीआई लगातार झूठ बोल रही है। बाबर ने आरोप लगाया कि पीटीआई के 50 इंटरनेशनल चैप्‍टर हैं, जिनके विदेशों में बैंक खाते हैं। उन्‍होंने कहा कि कई बार आदेश देने के बावजूद पीटीआई ने अभी तक एक भी सिंगल पीटीआई इंटरनेशनल बैंक स्‍टेटमैंट जांच समिति के सामने पेश नहीं किए हैं।

यह भी पढ़ें:  Airtel, Jio यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, Vi कस्‍टमर्स को लगेगा झटका

यह भी पढ़ें:  अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा

यह भी पढ़ें:  दिल्ली में पेट्रोल 90 तो भोपाल में 98 के पार, 11वें दिन तेल हुआ महंगा, जानें अपने शहर में दाम

यह भी पढ़ें:  Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, 500 रुपये से कम के बेस्‍ट रिचार्ज प्‍लान की देखें लिस्‍ट

यह भी पढ़ें:  महंगे पेट्रोल-डीजल का समझिए पूरा गणित, राहत के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये कदम

Latest Business News