1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा

अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा

स्टॉक मार्केट लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। देश के लाखों निवेशक हर दिन शेयर बाजार में निवेश कर फायदा उठा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2021 11:17 IST
अब Paytm पर करें शेयर...- India TV Paisa

अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा

नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। देश के लाखों निवेशक हर दिन शेयर बाजार में निवेश कर फायदा उठा रहे हैं। लेकिन जटिल प्रक्रिया के चलते अभी भी आम लोग इससे दूर हैं। लेकिन वॉलेट और यूपीआई सेवा प्रदान करने वाली मोबाइल बैंकिंग सेवा पेटीएम ने अब शेयर मार्केट को भी आम निवेशकों के लिए आसाना बना दिया है। हाल ही में Paytm ने एक नई सेवा शुरू की है. इसकी मदद से बेहद कम कमीशन देकर आप भी स्टॉक्स खरीद सकते हैं। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसे अपने अर्ली एक्सेस प्रोग्राम के लिए 1 लाख से अधिक अनुरोधों के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर एफएंडओ ट्रेडिंग के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। ट्रेडिंग अब सभी के लिए पेटीएम मनी एप और वेबसाइट पर लाइव है।

जानकारी के मुताबिक डिजिटल पेमेंट ऐप Paytm ने Paytm Money सेवा की शुरुआत की है। इसके तहत फ्यूचर एंड आॅप्शंस(एफएंडओ) ट्रेडिंग को सभी के लिए खोल दिया है। कंपनी का कहना है कि इससे आम लोगों को भी शेयर बाजार में निवेश करने का मौका मिलेगा। खास बात यह है कि अब ऐसे लोगों को शेयर बाजार में निवेश करने के लिए किसी ब्रोकर या एजेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स सीधे Paytm मनी की मदद से विभिन्न स्टॉक्स में निवेश कर सकते हैं।

सिर्फ 10 रुपये कमीशन 

कंपनी ने दावा किया है कि वह फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस ट्रेडिंग के लिए 10 रुपये में सबसे कम और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ब्रोकरेज की सुविधा यूजर्स को दे रही है. कंपनी ने डिलीवरी के लिए शून्य और इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए प्रति ट्रांजैक्शन ट्रेडिंग फीस केवल 10 रुपये रखी है, जो कि काफी कम है।

Write a comment