A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब Black Fungus से नहीं है घबराने की जरूरत, MSN लैब ने इलाज में उपयोगी दवा पोसाकोनाजोल की पेश

अब Black Fungus से नहीं है घबराने की जरूरत, MSN लैब ने इलाज में उपयोगी दवा पोसाकोनाजोल की पेश

कंपनी ने अब अपने मजबूत वितरण नेटवर्क के जरिये इसे देश भर में मरीजों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

MSN Laboratories launches Posaconazole to treat Black Fungus - India TV Paisa Image Source : PTI MSN Laboratories launches Posaconazole to treat Black Fungus 

हैदराबाद। एमएसएन लैबोरेटरीज (MSN Laboratories) ने शुक्रवार को ब्लैक फंगस (Mucormycosis) मरीजों के इलाज में उपयोगी पोसाकोनाजोल (Posaconazole) पेश किए जाने की घोषणा की है। यह दवा फंफूदी नाशक ट्राइजोल श्रेणी की है। कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार एमएसएन ने पोसा वन ब्रांड नाम से 100 एमजी में टैबलेट और 300 एमजी क्षमता में इंजेक्शन पेश किए हैं। इसे ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों के उपचार में उपयोगी पाया गया है।

दवा कंपनी ने कहा कि एमएसएन के फंफूदी निरोधक दवाओं के क्षेत्र में अनुसंधान और विनिर्माण क्षमता का यह नतीजा है। कंपनी ने अब अपने मजबूत वितरण नेटवर्क के जरिये इसे देश भर में मरीजों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। पोसा वन को भारतीय औषधि महानियंत्रक से मंजूरी मिल गई है।

सिप्ला ने पेश की RT-PCR परीक्षण किट

दवा कंपनी सिप्ला ने यूबायो बायोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स के साथ मिलकर भारत में कोविड​​​​-19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण किट वीराजेन की पेशकश की। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि इस पेशकश से मौजूदा परीक्षण क्षमताओं में इजाफा होगा और कमी को पूरा करने में मदद मिलेगी।

सिप्ला ने बताया कि इस परीक्षण किट की आपूर्ति 25 मई 2021 से शुरू होगी। सिप्ला के एमडी और ग्लोबल सीईओ उमंग वोहरा ने कहा कि सिप्ला कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में उपचार की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। यह साझेदारी हमें मौजूदा समय में देश भर में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी।

यह भी पढ़ें:अनिवार्य हॉलमार्किंग पर नितिन गड़करी ने पीयूष गोयल को पत्र लिखकर कर डाली ये मांग

यह भी पढ़ें: भारी गिरावट के बीच क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर आया बड़ा बयान, बताया इसे मददगार

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग देगा करदाताओं को तोहफा, 1 से 6 जून तक बंद रहेगा पोर्टल

यह भी पढ़ें: महामारी के बीच कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, भारत में शुरू हुआ 4day work week सिस्‍टम यहां

Latest Business News