1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. OYO ने की 4-day work week की घोषणा, मृत कर्मचारियों के परिवारों को देगी 8 महीने की फुल सैलरी

OYO ने की 4-day work week की घोषणा, मृत कर्मचारियों के परिवारों को देगी 8 महीने की फुल सैलरी

कर्मचारी जब चाहे छुट्टी ले सकते हैं इसके लिए उन्हें कोई एप्लीकेशन देने की जरूरत नहीं होगी। बस उन्हें अपने मैनेजर को सूचित करना होगा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 20, 2021 11:43 IST
Good news for employees OYO start 4day work week, pay 8 months full salary - India TV Paisa
Photo:THE NEW YORK TIMES

Good news for employees OYO start 4day work week, pay 8 months full salary 

नई दिल्‍ली। हॉस्पिटैलिटी कंपनी ओयो (OYO) ने 4-डे वर्क वीक लागू करने की घोषणा की है। ओयो के संस्‍थापक और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 से अपनी जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को 8 महीने की फुल सैलरी और उनके बच्‍चों को 5 साल तक शिक्षा खर्च उठाने की घोषणा की है। ओयो ने अपने कर्मचारियों के लिए फ्लेक्‍जीबल अनंत पेड लीव की भी घोषणा की है। इन छुट्टियों के लिए कर्मचारियों से कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा।

रितेश अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 लोगों के शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए खतरा बना हुआ है। ऐसे में अपने प्रियजनों और स्‍वयं के लिए अधिक समय की जरूरत है। इसलिए ओयो में अब 4-डे वर्क वीक सिस्‍टम लागू किया गया है। कंपनी ने कहा कि शनिवार-रविवार के अलावा सप्‍ताह में बुधवार को अवकाश रखा जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने नो क्‍वेश्‍चन आस्‍क्‍ड फ्लेक्जिबल इनफि‍नाइट पेड लीव की सुविधा अपने कर्मचारियों को प्रदान की है।

इस सुविधा के तहत कर्मचारी जब चाहे छुट्टी ले सकते हैं इसके लिए उन्‍हें कोई एप्‍लीकेशन देने की जरूरत नहीं होगी। बस उन्‍हें अपने मैनेजर को सूचित करना होगा, इसके लिए उन्‍हें कारण बताने की जरूरत नहीं है और न कोई इसके बारे में कुछ पूछेगा। कंपनी ने कहा कि हम इस वजह से बिजनेस पर पड़ने वाले प्रभाव और काम खत्‍म करने की डेडलाइंस को लेकर कोई तनाव नहीं लेंगे। कंपनी ने कहा कि यदि कर्मचारी अधिक फोकस्‍ड, एफिशियंट और प्रोडक्टिव होकर काम करेंगे तो काम पर कोई असर नहीं होगा।     

अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर से बहुत लोग प्रभावित हुए हैं। इस दौरान, ओयो कर्मचारियों और उनके परिवार की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। दुर्भाग्‍य से, हमारे कुछ साथी कोविड-19 से अपनी लड़ाई हार गए और हमें उम्‍मीद है कि हमारा समर्थन उनके परिजनों की मदद करेगा। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 से मरने वाले कर्मचारियों को ओयो 8 महीने की फुल सैलरी और उनके 3 साल के वार्षिक भुगतान के बराबर टर्म इंश्‍योरेंस भुगतान दिया जाएगा। उनके बच्‍चों को 5 साल तक शिक्षा का खर्च कंपनी उठाएगी और कर्मचारी के जीवनसाथी व बच्‍चों को ग्रुप मेडिकल कवरेज प्रदान किया जाएगा।

 

 

 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15