A
Hindi News पैसा बिज़नेस थाली में महंगाई! फिर रुलाने लगा प्याज, देश की सबसे बड़ी मंडी में कीमत सुनकर निकल आएंगे आंसू

थाली में महंगाई! फिर रुलाने लगा प्याज, देश की सबसे बड़ी मंडी में कीमत सुनकर निकल आएंगे आंसू

महंगाई की मार झेल रही आम जनता को अब थाली में भी महंगाई झेलनी पड़ सकती है। बीते कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

<p>थाली में महंगाई! फिर...- India TV Paisa थाली में महंगाई! फिर रुलाने लगा प्याज, देश की सबसे बड़ी मंडी में कीमत सुनकर निकल आएंगे आंसू

महंगाई की मार झेल रही आम जनता को अब थाली में भी महंगाई झेलनी पड़ सकती है। बीते कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। शनिवार को महाराष्ट्र में देश की सबसे बड़ी मंडी में प्याज का भाव 45 रुपए किलोग्राम पर पहुंच गया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक नासिक के लासलगांव मंडी में शनिवार को प्याज 4500 रुपए प्रति क्विंटल बिका है। 

कारोबारियों के अनुसार हाल के दिनों में महाराष्ट्र के इलाकों में बारिश हुई है। जिसके कारण कीमत में तेजी आई है। व्यापारियों के अनुसार आज प्याज का रेट 3500-4500 रुपए प्रति क्विंटल रहा है। ऐसे में पूरी संभावना है कि आने वाले सप्ताह में दिल्ली सहित अन्य प्रमुख मंडियों में भी प्याज की कीमत में उछाल आ सकता है। 

सोना 8 महीने में सबसे कम कीमत पर पहुंचा, क्या अब है Gold खरीदने का सबसे सुनहरा मौका?

फुटकर में 60 रुपये पहुंचा भाव 

महाराष्ट्र में महंगे प्याज का असर स्था​नीय बाजारों पर भी पड़ने लगा है। फुटकर बाजार में प्याज 60 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। जब से सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगी रोक को हटाने का फैसला किया उसके बाद से कीमत में तेजी देखी जा रही थी। पिछले दिनों महाराष्ट्र में हुई तेज बारिश के कारण इस तेजी को बल मिला है और देखते-देखते थोक भाव 4500 रुपए प्रति क्विंटल पर पहुंच गया है।

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

डीजल की कीमतों का भी दिखेगा असर

प्याज की कीमतें मांग और आपूर्ति के नियम के साथ ही साथ डीजल की महंगाई से भी प्रभावित हो रहे हैं। ​पिछले 8 महीनों में डीजल की कीमतें 20 रुपये तक बढ़ चुकी हैं। ऐेसे में जहां प्याज महाराष्ट्र की मंडियों में 45 रुपये है। वहीं देश के दूसरे इलाकों में सप्लाई भी महंगी हो जाएगी।

Latest Business News