A
Hindi News पैसा बिज़नेस Snapdeal ने शुरू की संजीवनी सेवा, कोरोना मरीजों को पहुंचाएगी संभावित प्‍लाज्‍मा डोनर तक

Snapdeal ने शुरू की संजीवनी सेवा, कोरोना मरीजों को पहुंचाएगी संभावित प्‍लाज्‍मा डोनर तक

स्नैपडील ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने संजीवनी नाम का एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है जो देश में कंपनी की व्यापक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए लोगों को आपस में जोड़ेगा।

Snapdeal launches Sanjeevani to connect COVID patients with plasma donors- India TV Paisa Image Source : PTI Snapdeal launches Sanjeevani to connect COVID patients with plasma donors

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील (Snapdeal) ने कोविड-19 मरीजों को संभावित प्लाज्मा डोनर से जोड़ने के लिए संजीवनी नाम का एक प्लेटफॉर्म शुरू किया है। इसी के साथ स्नैपडील उन कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने देश में महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए डिजिटल सेवाएं शुरू की हैं। फेसबुक और गूगल जैसी बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों से लेकर हेल्दीफाईमी जैसे स्टार्टअप ने टीकाकरण की खातिर स्लॉट का पता लगाने में लोगों की मदद के लिए पिछले कुछ हफ्तों में कई डिजिटल सेवाएं शुरू की हैं।

देश में तकनीक पर बढ़ती निर्भरता और सोशल मीडिया की व्यापक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए कई कंपनियां और डेवलपर अस्पताल के बिस्तर, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सिलिंडर जैसे संसाधनों की तलाश में लगे लोगों की मदद कर रही हैं। स्नैपडील ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने संजीवनी नाम का एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है जो देश में कंपनी की व्यापक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए लोगों को आपस में जोड़ेगा। इसके दायरे में देश के छोटे शहर और कस्बे भी आएंगे। कंपनी ने कहा कि वेबसाइट और मोबाइल एप की मदद से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जा सकता है, जहां मरीज और प्लाज्मा दानकर्ता दोनों अपने मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी के साथ अपना पंजीकरण करा सकते हैं और रक्त समूह, जगह एवं दानकर्ता से जुड़ी खास जानकारी (उनमें कोविड-19 बीमारी का संक्रमण कब शुरू हुआ और कब खत्म हुआ) जैसी जरूरी सूचना दे सकते हैं।

पंजीकरण पूरा होने के बाद स्नैपडील का सर्च इंजन संबंधित मैच तलाशेगा और मरीजों को संभावित दानकर्ताओं से जोडे़गा। संजीवनी प्लेटफॉर्म पहले केवल कंपनी के कर्मचारियों की मदद के लिए शुरू किया गया था लेकिन स्नैपडील ने अब इसे सबके लिए खोल दिया है।

सावधान! WhatsApp ने किया प्राइवेसी शर्तों को लेकर अब ये बड़ा ऐलान

amazon पर रिव्यू पढ़कर क्या आप भी करते हैं शॉपिंग, तो ये खबर आपके लिए है

Oppo ने भारत में शुरू किया खुद का ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म...

5G और COVID-19 के बीच संबंध पर DoT ने कही ये बात...

सऊदी अरब ने नकदी-संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए इमरान खान के सामने की ये घोषणा...

 

Latest Business News