A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिस्किट कंपनी Parle प्रोडक्ट पर लगा मनमानी का आरोप, उडान ने प्रतिस्पर्धा आयोग से की शिकायत

बिस्किट कंपनी Parle प्रोडक्ट पर लगा मनमानी का आरोप, उडान ने प्रतिस्पर्धा आयोग से की शिकायत

उडान ने कहा है कि पारले बिस्कुट जैसे त्वरित खपत वाले उत्पादों की आपूर्ति से इनकार कर अपनी ग्लूकोज बिस्कुट के क्षेत्र में व्याप्त मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रहा है।

<p>बिस्किट कंपनी पारले...- India TV Paisa बिस्किट कंपनी पारले प्रोडक्ट पर लगा मनमानी का आरोप, उडान ने प्रतिस्पर्धा आयोग से की शिकायत

नयी दिल्ली। छोटे और मध्यम कारोबारियों पर केन्द्रित बी2बी व्यापार मंच ‘उडान’ ने पारले प्राडक्ट्स के खिलाफ भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में एक शिकायत दर्ज कराई है। संगठन का आरोप है कि कंपनी अपनी मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रही है। वह उडान को अपने पारले-जी बिस्कुट जैसे उत्पादों की सीधी आपूर्ति करने से इनकार करती है।

इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी देते हुये कहा कि शिकायत में उडान ने कहा है कि पारले बिस्कुट जैसे त्वरित खपत वाले उत्पादों की आपूर्ति से इनकार कर अपनी ग्लूकोज बिस्कुट के क्षेत्र में व्याप्त मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रहा है। वह बिना कोई उचित तर्क के ही मंच को पारले-जी बिस्कुट की आपूर्ति से इनकार करती है।

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

सूत्रों के अनुसार उडान को इसके कारण खुले बाजार से बिस्कुट खरीदने पड़ते हैं जिससे कंपनी से सीधे उत्पाद खरीदने वाले विक्रेताओं के मुकाबले उसकी प्रतिस्पर्धा पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस मामले में उडान के प्रवक्ता से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार किया।

पारले प्राडक्ट्स के वरिष्ठ कैटगरी प्रमुख मयंक शाह ने कहा कि कंपनी को इस संबंध में प्रतिस्पर्धा आयोग से अब तक कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें कोई नोटिस नहीं मिला है इस संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं है।’’ 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

Latest Business News