A
Hindi News पैसा बाजार RBI पॉलिसी से पहले शेयर बाजार हुआ मजबूत, सरकारी बैंक शेयरों में खरीदारी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स और निफ्टी

RBI पॉलिसी से पहले शेयर बाजार हुआ मजबूत, सरकारी बैंक शेयरों में खरीदारी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स और निफ्टी

मुख्य पॉलिसी दरों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की बैठक के नतीजे आने से पहले शेयर बाजार में उत्साह दिख रहा है, सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुए हैं।

Sensex and Nifty at new high before RBI interest rate decision- India TV Paisa Sensex and Nifty at new high before RBI interest rate decision

नई दिल्ली। मुख्य पॉलिसी दरों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की बैठक के नतीजे आने से पहले शेयर बाजार में उत्साह दिख रहा है, सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुए हैं। सेंसेक्स ने 37533.50 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और 157.50 प्वाइंट की बढ़त के साथ 37494.40 पर बंद हुआ है। निफ्टी ने भी 11328.10 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 41.20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11319.55 पर बंद हुआ।

बाजार में आज सबसे ज्यादा तेजी पीएसयू बैंक शेयरों में देखने को मिली है, सभी सेक्टर इंडेक्स में पीएसयू बैंक इंडेक्स सबसे ज्यादा यानि 4.30 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ है। आईटी इंडेक्स को छोड़ आज बाजार में सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, वेदांत, टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और ओएनजीसी के शेयरों में देखी गई है। घटने वाली कंपनियों में एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, इचसीएल टेक, एचडीएफसी और बजाज फाइनेंस के शेयर आगे रहे।

इस बीच बाजार की नजर अब RBI की पॉलिसी पर टिकी हुई है, RBI की मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की 3 दिन चलने वाली बैठक आज से शुरू हो गई है और बुधवार को इसका नतीजा सामने आएगा। RBI पॉलिसी दरों में क्या बदलाव करता है इसकी जानकारी बुधवार को घोषित होगी।

Latest Business News