A
Hindi News पैसा बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला शेयर बाजार, ऑटो और फार्मा स्टॉक में गिरावट

रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला शेयर बाजार, ऑटो और फार्मा स्टॉक में गिरावट

निफ्टी में शामिल 22 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 9 स्टॉक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। वहीं गिरने वाले स्टॉक्स में 11 स्टॉक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा गिरकर बंद हुए हैं।

<p>रिकॉर्ड ऊंचाई से...- India TV Paisa Image Source : PTI रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला बाजार 

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लगातार 6 दिन से जारी बढ़त का दौर आज थम गया। आज के कारोबार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिली। कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी ने आज अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर छुए। हालांकि आखिरी घंटे में तेज बिकवाली की वजह से इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए. गिरावट के बावजूद निफ्टी 15100 के अहम स्तरों से ऊपर ही बंद हुआ है। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 20 अंक की गिरावट के साथ 51329 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 6 अंक की गिरावट के साथ 15109 के स्तरों पर बंद हुआ।

कैसा रहा आज का कारोबार

मंगलवार को शेयर बाजार में धीमी शुरुआत के बाद तेज बढ़त देखने को मिली दोपहर बाद इंडेक्स ने नए रिकॉर्ड स्तर बनाए। आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 51835.86 का अब तक का नया रिकॉर्ड स्तर छुआ। वहीं निफ्टी ने 15257 का नया रिकॉर्ड स्तर छुआ। हालांकि आखिरी घंटे बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली है।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

आज के कारोबार में ऑटो सेक्टर 1.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं फार्मा सेक्टर में 1.22 प्रतिशत, रियल्टी सेक्टर में 0.67 फीसदी और एफएमसीजी सेक्टर में 0.64 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.2 फीसदी, वित्तीय सेवा कंपनियों के इंडेक्स में 0.25 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 22 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 9 स्टॉक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में एसबीआई लाइफ 3.95 प्रतिशत, एशियन पेंट्स 3.77 प्रतिशत, एचडीएफसी लाइफ में 3.64 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। वहीं गिरने वाले स्टॉक्स में 11 स्टॉक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा गिरकर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में एमएंडएम 3.04 प्रतिशत, टाटा मोटर्स 2.98 प्रतिशत और जेएसडब्लू स्टील 2.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है।    

यह भी पढ़ें:नए कृषि कानून का मिला लाभ, महामारी में एक कृषक उत्पादक संगठन ने किया 6.5 करोड़ रुपये का कारोबार

 

Latest Business News