A
Hindi News राशिफल Aaj Ka Rashifal 5 February 2023: वैलेंटाइन से पहले इस राशि वालों की लव स्टोरी होगी सफल, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 5 February 2023: वैलेंटाइन से पहले इस राशि वालों की लव स्टोरी होगी सफल, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 5 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

daily horoscope- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 5 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 5 February 2023: आज माघ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और रविवार का दिन है। पूर्णिमा आज रात 11 बजकर 58 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 2 बजकर 42 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही सूर्योदय से लेकर दोपहर 12 बजकर 13 मिनट तक सर्वार्थसिद्धियोग रहेगा। आज दोपहर 12 बजकर 13 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा, उसके बाद आश्लेषा नक्षत्र लग जाएगा।

मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज किसी दोस्त की मदद करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन में हो रही अनबन आज समाप्त होंगी, जीवनसाथी के रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा। ज्वेलरी का कारोबार कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा, आर्थिक स्थिति में मजबूती बनी रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज आपको काफी आराम मिलेगा। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे, घरवाले आपकी बात समझ कर रिश्ते की बात आगे बढ़ाएंगे।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 5

वृष राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। ऑफिस में कोई भी काम शुरू करने से पहले अपने सीनियर्स की राय जरूर लें। कई दिनों से परिवार से दूर रह रहे लोग अपने परिवारजनों से मिलने का मौका पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को उनकी मेहनत के अच्छे परिणाम हासिल होंगे। सोशल मीडिया पर आपकी पोस्ट को ज्यादा लोग पसंद करेंगे। ऑफिस में अपने काम पर ध्यान दें, नहीं तो कोई आपकी बैक बाईटिंग कर सकता है । राजनीति से जुड़े लोगों की समाज में तारीफ होगी। 

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 3

मिथुन राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। ग्रोसरी का कारोबार कर रहे लोगों की सेल में वृद्धि होगी । स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों को अपना अभ्यास जारी रखना चाहिए। नवविवाहित दंपत्ति आज डिनर पर जायेंगे, जिससे रिश्ते में मजबूती आयेगी । नर्सिंग कर रहे छात्र अपने सीनियर्स की मदद से प्रैक्टिकल पूरा करेंगे । ऑयली खाना खाने से आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव होने की संभावन है। लवमेट्स की गलतफहमियां आज दूर होंगी। शिक्षकों का ट्रान्सफर मनपसंद जगह पर हो सकता है। 

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 7

कर्क राशि

Image Source : FREEPIKकर्क राशि

आज आपका दिन रोज की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आज दोस्त की सलाह से बिजनेस शुरू करने का मन बनाएंगे। आपके दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा। मोबाइल एक्सेसरीज के कारोबारी अपने बिसनेस को बढाने का विचार करेंगे। डॉक्टर्स के लिए दिन बेहतरीन रहेगा, आज सीनियर डॉक्टर की मदद मिलेगी। घर की बेटी को आज बड़ी सफलता हाथ लगेगी, परिवार का माहौल उत्साह से भर जाएगा । स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आपको बहुत आराम मिलेगा। आज फिजूल के खर्चों से बचें।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 3

सिंह राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। प्रॉपर्टी डीलर की आज कोई बड़ी डील फाइनल हो जायेगी । बॉस का दिया टारगेट आज समय से पूरा कर लेंगे, जिससे आपके बॉस दूसरा टारगेट देने का मन बनाएंगे। विद्यार्थियों अपने करियर का चुनाव करने में सफल रहेंगे। लवमेट्स आज शॉपिंग पर जाएंगे, जिससे उनको बहुत खुशी मिलेगी। राजनीति के क्षेत्र में नए लोगों से जुड़ेंगे। अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने का सही समय है। आज घर के बुजुर्गों की सेहत का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

कन्या राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आज के दिन अपने कार्यों पर ध्यान दें, किसी को कहने का मौका न दें। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएंगे। आज आप परिवार के कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां आपकी मुलाकात ख़ास रिश्तेदारों से होगी । आपके दांपत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा । पिछले दिनों से स्वास्थ्य में हो रही समस्या को आज अच्छे डॉक्टर को दिखाएंगे। शिक्षक आज छात्रों को टॉपिक समझाने के लिए उत्सुक रहेंगे । लवमेट्स की फोन पर लंबी बात होगी, जिससे उनके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 5

तुला राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। महिलाओं को मार्केट में अपनी पर्स और ज्वेलरी का ख़ास ख्याल रखने की आवश्यकता है। घुटने की दर्द से परेशान लोग आज अच्छे डॉक्टर से सलाह लेंगे। नवविवाहित दंपत्ति अपने रिश्ते की नीव को और मजबूत बनाएंगे। शिक्षकों के ट्रांसफर में आ रही रुकावटें आज खत्म हो सकती है, ट्रांसफर आपकी मनपसंद जगह पर होगा। आज आप दूसरों की हर संभव मदद करने में सक्षम रहेंगे। क्राकरी के कारोबारियों की अच्छी सेल से मुनाफा होगा। 

  • शुभ रंग- मैहरुन
  • शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि

आज का दिन खुशहाल रहने वाला है। आज आप नए बिजनेस को शुरू करने का मन बनाएंगे। आज ऑफिस में सीनियर्स से किसी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी लेंगे। दांपत्य जीवन में चली आ रही गलतफहमियां आज खत्म होंगी, जीवनसाथी के साथ रिश्ते की नई शुरुआत करेंगे । विद्यार्थी पिछले दिनों के छूटे काम का पूरा कर लेंगे। पेट से जुड़ी समस्या से आज काफी हद तक आराम मिलेगा। सोशल मीडिया पर आपके फॉलोवर्स में इजाफा होगा। आज वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। 

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 5

धनु राशि

Image Source : INDIA TVधनु राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। बिजनेस में आज लोगों की राय आपको काम करने का तरीका सिखाएगी। लवमेट्स अपने रिश्ते की एक नई शुरुआत करेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज आपको आराम मिलेगा। एलआईसी (LIC) के कारोबारी आज अपने टारगेट को पूरा कर लेंगे। लेखकों की लिखी किताब आज लोगों को पसंद आएगी। आपका जीवनसाथी किसी जरुरी बात को आपसे शेयर करेंगे, आप उनकी बात को समझेंगे । प्रतियोगी परीक्षा के छात्रों की मेहनत जल्द अच्छे रंग लाएगी। आज ऑफिस के तर्क वितर्क में पड़ने से बचें। 

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 3

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। ब्यूटी पार्लर का काम कर रहे लोगों को अपने कस्टमर से अच्छा लाभ होगा। नवविवाहित दंपत्ति को धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिलेगा। आंख से संबंधित समस्या को आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएंगे। आपके काम के प्रति मेहनत को देखकर बॉस आपका प्रमोशन करने का विचार करेंगे। विद्यार्थी आज किसी टॉपिक को समझने के लिए उत्सुक होंगे। लवमेट्स आज अपनी मनपसंद जगह पर घूमने जाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में दबदबा बना रहेगा। 

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 8

कुंभ राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज आप किसी जरुरतमंद की मदद करेंगे, जिससे आज पूरा दिन खुश रहेंगे। दांपत्य जीवन में हो रही नोकझोंक खत्म होंगी, जीवनसाथी आपको खुश होने की वजह देंगे। लवमेट्स को आज उपहार मिलेगा। कॉस्मेटिक का ऑनलाइन काम का रहे लोगों की अच्छी सेल होगी। शिक्षकों के वेतन में बढ़ोत्तरी होगी। आपके किसी निर्णय में परिवारजन आपका सपोर्ट करेंगे। आज नए कार्य और व्यवसाय को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। आज आपका स्वास्थय अच्छा रहेगा। 

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 7

मीन राशि

आज आपका दिन ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है। वाहन लेने का विचार आज अपने घरवालों से करेंगे । पीएचडी के छात्रों की मेहनत सफल होगी, तरक्की का मार्ग जल्द मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज खुद को फिट महसूस करेंगे। ऑफिस के जरुरी पेपर के सिलसिले में ऑफिस के लोग घर आ सकते हैं । दांपत्य जीवन में आज बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार के माहौल में खुशियां आएंगी। शिक्षकों के लिए दिन सामान्य रहेगा, किसी कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। 

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)  

ये भी पढ़ें-

शनिवार को इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, शनि देव की मिल सकती है कृपा दृष्टि

Kark Saptahik Rashifal 6th-12th February 2023: कर्क राशि वाले इस सप्ताह रहे सावधान, कोई करीबी दे सकता है आपको धोखा!

Gemini Saptahik Rashifal 6th-12th February 2023: मिथुन राशि वाले आर्थिक समस्या से बचने के लिए इस हफ्ते अपनाएं ये उपाय

More Rashifal News