Friday, April 26, 2024
Advertisement

शनिवार को इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, शनि देव की मिल सकती है कृपा दृष्टि

Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन कुछ चीजों का दिखना शुभ संकेत हो सकता है। कहते हैं कि इन चीजों का दिखने काम मतलब होता है कि शनिदेव आपसे प्रसन्न हैं और आप पर अपनी कृपा बरसा सकते हैं।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: February 04, 2023 14:50 IST
shani dev- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE shani dev

Shani Dev: शनिवार का दिन सूर्य पुत्र शनि देव को समर्पित है। आज के दिन शनि देव महाराज की पूजा और तेल चढ़ाने से उनकी कृपा दृष्टि मिलती है। इसके साथ शनिवार को शनि देव की प्रतिमा पर काला तिल मिला तेल चढ़ाने और दान करने से शनि साढ़े साती व ढैय्या का प्रभाव कम हो जाता है। हिंदू धर्म में शनि देव को न्याय का देवता और धर्मराज कहा जाता है अर्थात् व्यक्ति को अच्छे कर्मों का शुभ फल और बुरे कर्म पर सजा देते हैं। 

13 फरवरी से सूर्य-शनि की युति, इन 6 राशियों को मिलेगा राजयोग का फल, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ

कहते हैं कि शनि देव की कृपा दृष्टि रंक को राजा बना सकती है। शनि महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए व्यक्ति को हमेशा अच्छे कर्म करते रहना चाहिए। वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर शनिवार के दिन कुछ विशेष चीजें दिखाई दें तो यह शुभ संकेत होता है। कहते हैं कि इन चीजों के दिखने का मतलब है कि आप पर शनि देव कृपा बरसाने वाले हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो कौनसी चीजें हैं।

काला कुत्ता का दिखना

शनिवार के दिन काला कुत्ता का दिखना बेहद शुभ माना जाता है। काला कुत्ते को खाना खिलाने से शनि देव की कृपा प्राप्त हो सकती है। वहीं काला कुत्ता को तेल लगी रोटी खिलाने से राहु और केतु का आशीर्वाद मिलता है।

भिखारी का नजर आना

शनिवार के दिन भिखारी का आपसे कुछ मांगना कोई शुभ संकेत हो सकता है। अगर आज के दिन आपको भिखान नजर आए तो उसे कुछ न कुछ जरूर दें, इससे शनिदेव आप पर मेहरबान हो सकते हैं।

काली गाय का दिखना

हिंदू धर्म में गाय को मां समान और पूज्यनीय माना जाता है। शनिवार को काली गाय का दिखना या आपके घर के आसपास नजर शुभ संकेत माना जाता है। अगर आपको शनिवार के दिन काली के दर्शन हो जाते हैं तो समझिए आज आपको हर कार्य में सफलता मिलने वाली हैं।

काला कौवा दिखना

शनिवार के दिन अगर काला कौवा नजर आता है तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। वहीं अगर पानी पीता हुआ कौवा दिखता है तो माना जाता है कि आप पर शनि देव प्रसन्न हैं।

( डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़ें-

Surya Shani Yuti 2023: सूर्य-शनि की युति इन राशियों पर बरपाएगा कहर! रहना होगा बेहद सावधान

अगर बनते-बनते बिगड़ जाता है हर काम, तो कुंडली में हो सकता है काल सर्प दोष, जानें इससे मुक्ति के उपाय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement