Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Surya Shani Yuti 2023: सूर्य-शनि की युति इन राशियों पर बरपाएगा कहर! रहना होगा बेहद सावधान

Surya Gochar: पंचांग के अनुसार नए साल में शनिदेव 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं। अब करीब एक महीने बाद सूर्य देव भी इसी राशि में 13 फरवरी 2023 को प्रवेश करेंगे।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 03, 2023 15:48 IST
 Surya Shani Yuti 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Shani Yuti 2023

Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को शनि और सूर्य की युति कुंभ राशि में होगी, जिससे एक अशुभ योग बनेगा। गोचर में सूर्य-शनि की युति भी एक बड़ी घटना है जो सभी 12 राशियों को प्रभावित करती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान कुछ राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

1. कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए सूर्य और शनि दोनों ही मारकेश हैं। दोनों ग्रहों की युति कर्क राशि के जातकों की मानी जाती है। दोनों ग्रहों का संयुक्त प्रभाव आपके धन पर रहेगा। इस समय शनि ढैय्या का फल देने वाले होंगे। इस युति के कारण कर्क राशि के जातकों को चोट लग सकती है। आपको संभलकर गाड़ी चलानी होगी। इस समय आपको अपनी वाणी मधुर रखने की सलाह दी जाती है। व्यापार करने वाले जातकों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके कनिष्ठ या वरिष्ठ से संबंध बिगड़ सकते हैं, इसलिए वाद-विवाद से बचें।

2. सिंह 

horoscope

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति वैवाहिक जीवन और पार्टनरशिप के लिए मानी जाती है। दोनों ग्रहों का संयुक्त प्रभाव अब आपके लग्न पर ही पड़ने वाला है। इस युति से आपके वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है। इस समय आपमें अहंकार और अहंकार की प्रवृत्ति देखी जा सकती है। इस समय आपको अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखना होगा। यदि आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो उसे फिलहाल के लिए टाल देना ही उचित रहेगा।

3. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य और शनि दोनों ग्रहों की युति के कारण जातक के मानसिक बल और शारीरिक सुख का विचार किया जाता है। ऐसे में इस समय आपको माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। साथ ही शनि की ढैय्या भी इस समय आप पर चल रही है। इसलिए आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। इस दौरान आपको व्यापार में घाटा भी हो सकता है। इस समय कार्यस्थल पर वरिष्ठों से संबंध कुछ अच्छे नहीं रहेंगे।

4. मकर 

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लिए अब दोनों ग्रहों की युति दूसरे भाव में होने जा रही है। इस भाव से व्यक्ति की वाणी और संचित धन का विचार किया जाता है। इस समय आपको अपनी वाणी के प्रभाव से प्रसिद्धि मिलेगी। किसी कंपनी में किया गया निवेश धन में वृद्धि करेगा। पारिवारिक विवाद से इस समय आपको बचना होगा। इस समय आपको संभलकर वाहन चलाने की सलाह दी जाती है। समाज में सम्मान बढ़ा। साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

5. कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि सूर्य और शनि की युति भी कुंभ राशि के जातकों के लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकती है। क्योंकि दोनों ग्रह इसी राशि में मिल रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन पर सबसे ज्यादा नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए हर काम थोड़ी सोच समझ कर करें। इस समय जो जातक नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इस समय आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा। दांपत्य जीवन में इस समय तनाव रह सकता है इसलिए आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझना चाहिए ।

6. मीन 

Horoscope

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

गणेश जी कहते हैं कि दोनों ग्रहों की युति मीन राशि के जातकों के लिए व्यय, विदेश, एकांत और कारावास का विचार करती है। इस समय आपको विदेश मामलों में सफलता मिलती हुई नजर आ रही है। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलेगी। इस गोचर के कारण आपको कोई बड़ी और अच्छी नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है। हालांकि इस समय आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

13 फरवरी से सूर्य-शनि की युति, इन 6 राशियों को मिलेगा राजयोग का फल, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ

अगर बनते बनते बिगड़ जाता है हर काम, तो कुंडली में हो सकता है काल सर्प दोष, जानें इससे मुक्ति के उपाय

Monthly Horoscope February 2023: लव, करियर, हेल्थ के हिसाब से कैसा रहेगा फरवरी का महीना, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement