Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

13 फरवरी से सूर्य-शनि की युति, इन 6 राशियों को मिलेगा राजयोग का फल, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ

Surya Shani Yuti 2023: महाशिवरात्रि से पहले कुंभ राशि में सूर्य कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। वहीं इससे पहले शनिदेव 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं। इन दोनों ग्रहों की युति से कई राशियों की किस्मत पलटने वाली है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 03, 2023 14:12 IST
Surya Shani Yuti 2023 - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Surya Shani Yuti 2023

Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वहीं यहां पहले से शनि मौजूद हैं। ऐसे में सूर्य का इस राशि में प्रवेश शनि-सूर्य की युति बना रहा है। इस युति का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है। सूर्य-शनि युति इन 6 राशियों को काफी लाभ पहुंचान जा रही है। तो आइए जानते हैं कि वो कौनसी राशियां हैं।

1. मेष 

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए स्थान में लाभ होगा। इसी भाव से व्यक्ति की आय और संचार के बारे में जाना जाता है। दोनों ग्रहों की संयुक्त दृष्टि आपके पंचम भाव पर रहेगी। इस युति के कारण मेष राशि के जातकों को राजयोग जैसे फलों की प्राप्ति होने वाली है। इस समय आपको अपने भाई और दोस्तों से मदद मिलेगी। सरकार से जुड़े जातकों को इस समय जबरदस्त सफलता मिलने वाली है। इस समय आपको खुद का व्यवसाय शुरू करने के मौके मिलने वाले हैं। तेल, लोहा और खनिकर्म से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी।

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति के कारण कार्य स्थान और कौशल का विचार किया जाता है। इस युति के कारण आपको राजयोग का फल प्राप्त होगा। इस समय आपको कार्यक्षेत्र में भी सम्मान मिलेगा। लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। इस समय आपको सरकार से सहयोग मिलेगा। अगर कोई घर खरीदना चाह रहा है तो समय अच्छा है।

3. मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों की युति के कारण भाग्य, धर्म और गुरु का विचार किया जाता है। इस युति के कारण आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है। इस समय छोटे-मोटे काम के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी होगा। सूर्य और शनि के कारण आपको धार्मिक यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। पिता से भी आपको मदद मिल सकती है।

4. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के जातकों के लिए शनि-सूर्य की युति शुभ फल देगी। व्यापार करने वाले लोगों को अधिक मुनाफा होगा। वहीं दूसरी ओर नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी के कई प्रस्ताव मिल सकते हैं। इसके प्रभाव से विदेश में कार्यरत जातकों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस समय आपको कोई बड़ा जॉब ऑफर भी मिल सकता है। दोनों ग्रहों के प्रभाव से आपके शत्रुओं का नाश होगा। इस समय आपको सरकार से लाभ मिल सकता है।

5. तुला

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य और शनि ग्रहों की युति के कारण जातक के प्रेम, शिक्षा और संतान का विचार किया जाता है। दोनों ग्रहों का संयुक्त प्रभाव आपके लाभ की स्थिति में रहने वाला है। इसके प्रभाव से नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता का स्वाद चखने को मिलेगा। वही निवेश बाजार से जुड़ा व्यक्ति सोच समझकर धन का निवेश करे तो अच्छा है। इस समय आपको अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों का सहयोग मिलने वाला है। व्यापारी वर्ग के लिए यह गोचर उनके सारे सपने पूरे करेगा।

6. धनु

गणेशजी कहते हैं कि सूर्य और शनि दोनों ग्रहों की युति से धनु राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। काफी समय से रुका हुआ काम एक बार फिर सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। जातक के साहस और पराक्रम का विचार किया जाता है। इस गोचर में आपको यात्रा से लाभ होता हुआ नजर आ रहा है। धार्मिक यात्रा के जरिए कोई बड़ी डील हो सकती है। इस समय आपको अपने पिता से आर्थिक मदद मिल सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अगर बनते-बनते बिगड़ जाता है हर काम, तो कुंडली में हो सकता है काल सर्प दोष, जानें इससे मुक्ति के उपाय

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

Monthly Horoscope February 2023: लव, करियर, हेल्थ के हिसाब से कैसा रहेगा फरवरी का महीना, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement