A
Hindi News धर्म त्योहार Guruwar Upay: आज करें हल्दी का ये छोटा सा उपाय, घर के दरवाजे तक खींची चली आएंगी लक्ष्मी

Guruwar Upay: आज करें हल्दी का ये छोटा सा उपाय, घर के दरवाजे तक खींची चली आएंगी लक्ष्मी

Haldi Remedies: गुरुवार के दिन हल्दी के इन उपायों को करने से घर से कंगाली दूर हो जाती है। इसके साथ ही कई अन्य लाभ मिलते हैं।

Guruwar Upay- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Guruwar Upay

Thursday Remedies: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। ऐसे ही गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा का विधान है। जो कोई भी भक्त गुरुवार के दिन भक्ति भाव से लक्ष्मी-नारायण की उपासना करता है उसके मन की हर मनोकामना पूरी हो जाती है। वहीं जिन जातकों के विवाह में देरी हो रही है वो गुरुवार का व्रत रख सकते हैं। मान्यताओं के मुताबिक, गुरुवार व्रत से मनचाहा जीवनसाथी की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपायों को करने से विष्णु जी के साथ मां लक्ष्मी की भी अपार कृपा बरसती है। तो आइए जानते हैं गुरुवार उपायों के बारे में। 

तिजोरी कभी नहीं होगी खाली

अगर आप लगातार पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो गुरुवार के दिन लाल रंग के कपड़े में हल्दी की पांच गांठें बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से घर में पैसों की कमी नहीं होगी और तिजोरी हमेशा भरी रहेगी।

करियर पहुंचेगा ऊंचाई पर

अगर आपकी नौकरी या करियर में कोई समस्या आ रही है तो हर गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर स्नान करें। इससे आपके करियर को नया मुकाम मिलेगा और हर तरह की बाधा दूर होगी।

बिजनेस में होगी तरक्की

गुरुवार के एक दिन पहले यानी बुधवार की रात को काली हल्दी और केसर पानी में मिलाकर छोड़ दें। फिर अगले दिन इस पानी से तिजोरी में स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। इस चिन्ह की रोज पूजा करें। इस उपाय को करने से आपके बिजनेस में खूब तरक्की होगी।

मिलेगा शुभ फल

गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। इससे आप पर आने वाली विपदा दूर हो जाती है। इसके अलावा गुरुवार के दिन पीली चीज जैसे- मिठाई और वस्त्र दान करने से विष्णु जी के साथ माता लक्ष्मी की भी कृपा मिलती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें-

Mesh Sankranti 2023: मेष संक्रांति पर करें ये उपाय, पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा, बनेंगे सभी बिगड़े काम

वैवाहिक जीवन में समस्या के लिए कौन से ग्रह होते हैं जिम्मेदार, जानिए किस योग के कारण होता है तलाक

Neem Karoli Baba: अच्छे दिनों को लेकर मिलते हैं ये संकेत, नीम करोली बाबा की इन बातों का जरूर रखें ध्यान