Friday, May 10, 2024
Advertisement

Neem Karoli Baba: अच्छे दिनों को लेकर मिलते हैं ये संकेत, नीम करोली बाबा की इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा ने कहा था कि व्यक्ति के जीवन में जब अच्छा होने वाला होता है तो उसे कई तरह के संकेत मिलते हैं। तो जानिए क्या है अच्छे दिनों के संकेत?

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: April 11, 2023 14:57 IST
Neem Karoli Baba- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Neem Karoli Baba

Neem Karoli Baba: भारत का अध्यात्म से गहरा रिश्ता रहा है। यहां संतों, ऋषियों, योगियों और गुरूओं की कई अद्भुत और चमत्कारी कथाएं प्रचलित हैं। विदेशी भी अध्यात्म के रास्ते पर चलने के लिए भारत का रुख करते हैं। आज हम ऐसे ही संत की बातों के बारे में बताएंगे जिनके भक्त चारों ओर फैले हुए हैं। उनके प्रति भक्तों की गहरी आस्था उन्हें अपने शरण में ले आती है। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के कैंचीधाम वाले संत महात्मा नीम करौली बाबा के बारे में। उन्होंने ऐसी कई बातें कही हैं जिनका हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव है। नीम करोली बाबा का कहना था कि इंसान के जीवन में जब अच्छा समय आने वाला होता है तो इसके कई संकेत मिलने लगते हैं।

पशु-पक्षी का घर आना

आपके घर में अगर अचान पशु-पक्षी आ रहे हैं तो समझिए आपको जल्द कोई शुभ समाचार मिलेगा। इसका मतलब ये भी होता ही कि घर में धन का लाभ होगा। इतना ही नहीं पशु-पक्षी का घर आने का अर्थ है आपके घर-परिवार पर ईश्वर की कृपा होने वाली है।

साधु-संत का नजर आना

अगर आपको अचानक ही कोई साधु-संत दिख गए हैं तो समझ लीजिए आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है। साधु-संत का दिखना मतलब आप पर देवी-देवता की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और भाग्य आपका हमेशा साथ देगा।

आंखों में आंसू आना

अगर आप किसी भजन-कीर्तन में गए हैं और  आप भक्ति में इतने लीन हो गए हैं कि आपके आंखों से आंसू आने लगा है तो समझिए भगवान आपके साथ है। अब आपको सारी परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है। भक्ति करते समय आंसू आना शुभ संकेत होता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें-

Baisakhi 2023 Date: सिखों के लिए बैसाखी का इतना महत्व क्यों है? जानिए शुभ मुहूर्त और इस पर्व से जुड़ी रोचक बातें

Budhwar Ke Upay: दीया और लक्ष्मी जी का ये उपाय जरूर करें, घर से दूर भागेगी दरिद्रता, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

Vastu Tips: चाहते हैं जीवन में खुशियां बनी रहे तो खाना खाते समय भूलकर न करें ये गलतियां

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement