Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Budhwar Ke Upay: दीया और लक्ष्मी जी का ये उपाय जरूर करें, घर से दूर भागेगी दरिद्रता, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

Budhwar Ke Upay: अगर आप अपने घर से कंगाली दूर करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन इन विशेष उपायों को जरूर करें। इन उपायों की मदद से आप अपने घर में सुख-समृद्धि ला पाएंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 11, 2023 13:02 IST
Budhwar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: आज यानि बुधवार के दिन कुछ विशेष उपायों को अपनाकर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं। तो आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए बुधवार के असरदार उपायों के बारे में जो आपकी जिंदगी को खुशहाल और सुखमय बना देगा।

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

1. बुधवार के दिन एक मिट्टी के दिये में दो कपूर की टिकिया लेकर जलाएं और उससे पूरे घर में धूप दिखाएं। धूप दिखाने के बाद उस जलते हुए दीए को अपने घर के बाहर रख आएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके दांपत्य रिश्ते को लगी बुरी नजर हटेगी और आप दोनों के बीच फिर से प्यार बहाल होगा। 

2. अगर आपकी उम्र शादी के लायक हो गई है और आपको एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश है तो आज के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान यानि आज 11 बजकर 59 मिनट के बाद शुक्राचार्य के इस मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र इस प्रकार है- 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'। जाप करने के बाद किसी मंदिर में इत्र का दान करें।

3. आज के दिन एक कटोरी में जौ को पीसकर बनाया गया सत्तू लेकर, उस पर अपने जीवनसाथी के हाथों का स्पर्श कराकर मंदिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहने लगेगा।

4. बुधवार के दिन गाय का घी लेकर देवी लक्ष्मी के मंदिर में दान करें और दोनों हाथों से माता के पैर छूकर आशीर्वाद लें। आज के दिन ऐसा करने से आपकी बिजनेस संबंधी डील में चल रही परेशानी का हल निकलेगा और आप अपना काम बेहतर ढंग से कर पाएंगे।

5. अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि को बनाएं रखना चाहते हैं तो आज के दिन अपने घर के मंदिर में माता लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाएं। फिर उनसे हाथ जोड़कर अपने घर की सुख-समृद्धि के लिये प्रार्थना करें। साथ ही देवी मां को पुष्पांजलि भी अर्पित करें।

6. आज के दिन से शुरू करके अगले पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र तक प्रतिदिन एक नीले रंग का फूल लेकर घर के बाहर किसी गंदे नाले में बहा दें। आपको यहां बता दूं कि अगला पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र 10 मई को पड़ रहा है। ये उपाय करने से आपके जीवन की सारी परेशानियों का अंत होगा।

7. अगर आप अपने करियर को एक बेहतर दिशा देना चाहते हैं तो उसके लिए आज के दिन एक नया मिट्टी का बर्तन लेकर, उसमें पानी भरकर किसी मंदिर में या किसी सुपात्र ब्राह्मण के घर दान कर दें। आज के दिन ये उपाय करने से आप अपने करियर को एक बेहतर दिशा देने में सफल होंगे।

8. आज के दिन किसी कुम्हार के घर जाकर कोई एक मिट्टी का बर्तन खरीदकर लाएं और ध्यान रहे उस बर्तन पर ढक्कन जरूर होना चाहिए। घर लाने के बाद उस बर्तन को एक जगह रख दें। अब एक सफेद कोरे कागज पर अपने शत्रु का नाम लिखें और उस पर शुक्र के मंत्र का 5 बार जाप करें। मंत्र है- 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'। इस प्रकार मंत्र जाप के बाद उस कागज की पर्ची बनाकर, कुम्हार के घर से लाए मिट्टी के बर्तन में डाल दें और उस पर ढक्कन लगाकर घर से दूर कहीं विराने में छोड़ आएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही शत्रुओं की नित नई चालों से छुटकारा मिलेगा।

9. बुधवार के दिन माता महालक्ष्मी की आराधना करें और उनके इस मंत्र का जाप करें। मंत्र है- 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः'। लेकिन अगर आपको इस मंत्र को बोलने में किसी प्रकार की कठिनाई हो, तो आप आज के दिन केवल 'श्रीं ह्रीं श्रीं; मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। क्योंकि लक्ष्मी का एकाक्षरी मंत्र तो 'श्रीं' ही है। आज के दिन माता महालक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करने से आपके घर में लक्ष्मी का आगमन होगा और आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Baisakhi 2023 Date: सिखों के लिए बैसाखी का इतना महत्व क्यों है? जानिए शुभ मुहूर्त और इस पर्व से जुड़ी रोचक बातें

Vastu Tips: चाहते हैं जीवन में खुशियां बनी रहे तो खाना खाते समय भूलकर न करें ये गलतियां

Saptahik Rashifal: आर्थिक, करियर, लव और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, जानिए यहां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement