Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: 'शाही परिवार का वारिस ही CM-PM बने, कुप्रथा को चायवाले ने तोड़ दी' इटावा की रैली में गरजे पीएम मोदी

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज समाप्त हो जाएगा। बता दें कि दो चरणों के लिए मतदान हो चुका है और अब तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों के लिए मतदान कराया जाना है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 05, 2024 23:56 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi road show in ayodhya amit shah yogi adityanath rah- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए अयोध्या जाने वाले हैं। यहां पीएम मोदी मेगा रोड शो करेंगे। इस दौरान वे भगवान राम के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। बता दें कि देश में दो चरणों के लिए मतदान समाप्त हो चुका है। इसके बाद तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों, चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों, पांचवे चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 57 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 4:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल की बात ज़ुबान पर आ ही गई-पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "... इस इलाके में आकर मुझे 2019 के चुनाव के पहले की बात याद आ रही है जब संसद का सत्र चल रहा था और संसद में स्वर्गीय मुलायम सिंह जी भाषण के लिए खड़े हुए। मुलायम जी ने संसद में कहा था कि मोदी जी आप तो दोबारा जीतकर आने वाले हैं। नेता जी हमारे बीच नहीं है लेकिन संयोग से उनके सगे भाई भाजपा को जीताने की अपील कर रहे हैं। उनके दिल की बात ज़ुबान पर आ ही गई।"

     

  • 4:05 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कुप्रथा को चायवाले ने तोड़ दी-पीएम मोदी

    अयोध्या में रोड शो से पहले इटावा की एक रैली में पीएम मोदी ने कहा-"... शाही परिवार का वारिस ही मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री बनें, यह कुप्रथा को इस चायवाले ने तोड़ दी है..."

     

     

  • 1:54 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मल्लिकार्जुन खरगे का बयान

    कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमारे घोषणापत्र में नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय आदि की बात की गई है तो क्या यह मुसलमानों के लिए है? बिना हिंदू-मुसलमान बोले उनका खाना नहीं पचता है।"

  • 1:24 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    निर्मला सप्रे का बयान

    भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का विकास का एजेंडा है। मैंने पिछले 6 महीनों में देखा कि मेरे क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो रहा था। विकास की धारा के साथ अपने क्षेत्र का विकास करवाने के लिए मैं भाजपा में शामिल हुई हूं। कांग्रेस में रहकर हम क्षेत्र का विकास नहीं करवा सकते हैं क्योंकि न ही उनकी सरकार है और न ही उनके पास कोई एजेंडा है।"

  • 1:08 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    सम्राट चौधरी का बयान

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "लालू प्रसाद का परिवार गुंडों, आतंकियों, अपराधियों का प्रतीक है। लालू प्रसाद यादव का परिवार कभी अच्छा काम कर ही नहीं सकता। ये लूटने वाले लोग हैं। इनको सिर्फ अपने परिवार में आरक्षण चाहिए। कांग्रेस पार्टी के लोग, शहजादा और शहजादी नहीं देखना चाहते हैं कि कोई गरीब का बेटा देश का PM बना है। इनके परिवार के लोग PM बने बस इतना ही मतलब है। गांधी परिवार केवल अपने लिए जीता है जैसे लालू यादव का परिवार पूरे बिहार में अपने लिए जीता है।"

  • 12:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेजस्वी यादव का बयान

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "हम नई पीढ़ी के लोग काम की बात कर रहे हैं इस लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काम की बात करनी चाहिए। PM मोदी ने 10 साल में बिहार के लिए क्या किया? बिहार ने उन्हें 39 सासंद दिए उन्होंने केवल धोखा दिया है, झूठ बोला है।"

  • 12:47 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेंद्र पटेल ने किया रोड शो

    गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने खेड़ा लोकसभा क्षेत्र के नडियाद में रोड शो किया।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

    अखिलेश यादव की रैली में मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के समर्थक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए। इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान जारी करते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टियों से आखिर क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी को जब छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा दी गई तो उन्होंने लेने से इनकार कर दिया। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    जयराम रमेश का बयान

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ''1994 में जो OBC आरक्षण दिया गया था, प्रधानमंत्री उसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। हमने धर्म को आधार नहीं बनाया था। आर्थिक और सामाजिक पिछड़ेपन के मद्देनजर हमने आरक्षण दिया गया था। 1994 के बाद कर्नाटक में भाजपा के 4 मुख्यमंत्री रहे हैं। 10 साल तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेय 6 साल तक प्रधानमंत्री रहे हैं और ये मुद्दा 30 साल के बाद उठा है। केंद्र की जो OBC सूची है उसमें कुछ मुसलमान जातियों को भी शामिल किया गया है और आज प्रधानमंत्री खुद उसका श्रेय ले रहे हैं। 19 अप्रैल से प्रधानमंत्री के पास एक ही मुद्दा है। क्योंकि वे जानते हैं कि 'दक्षिण भारत में साफ-उत्तर भारत में हाफ'झूठ का जवाब वोट से ही मिलेगा।"

  • 11:39 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    शहजाद पूनावाला का बयान

    भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "अब समझ में आ रहा है कि कांग्रेस पार्टी के लिए सीधे पाकिस्तान से दुआएं क्यों आ रही हैं। कांग्रेस पार्टी के महाराष्ट्र के सबसे वरिष्ठ नेता और LoP विजय वडेट्टीवार पाकिस्तान को 26/11 पर क्लीन चिट दे देते हैं। वे कहते हैं कि शहीद हेमंत करकरे की हत्या पाकिस्तान के आतंकियों ने नहीं। बल्कि हिंदुओं ने ही की है और उसे छिपाने का काम उज्जवल निकम ने किया था। वही उज्जवल निकम जिन्होंने राष्ट्रहित के लिए अपनी वकालत के माध्यम से आतंकियों को और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को फांसी के तख्ते तक पहुंचाया। उस उज्जवल निकम को वे देशद्रोही कहते हैं। देशद्रोही तो वो हैं जो नक्सलियों को शहीद कहते हैं, जो सेना को बलात्कारी कहते हैं। कांग्रेस पार्टी आज राष्ट्रनीति और राष्ट्रसुरक्षा जैसे मुद्दे पर भी जिस प्रकार से वोटबैंक की राजनीति कर रही है, ये उनके भाजपा विरोध को दिखाता है। इसलिए पाकिस्तान लगातार आज कांग्रेस पार्टी के समर्थन में उतर रहा है। अगर ये कांग्रेस पार्टी का अधिकृत बयान नहीं है तो राहुल गांधी और सोनिया गांधी बताएं क्या कार्रवाई करेंगे इस नेता पर?"

  • 11:27 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हर्ष सांघवी का बयान

    गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा, "नवसारी के लोगों का प्यार PM मोदी द्वारा किए कार्यों के लिए यहां दिख रहा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी वर्ग लोगों ने संकल्प लिया है कि मोदी सरकार 3.O आएगी और देश के विकास की गति और आगे बढ़ेगी।"

     

  • 10:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मनसुख मंडाविया का बयान

    केंद्रीय मंत्री और पोरबंदर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मनसुख मंडाविया ने कहा, "हम सब कार्यकर्ता हैं। मैं चुनाव बाद में लड़ रहा हूं पहले भाजपा का कार्यकर्ता हूं। घर-घर जाकर हम जनता को उनकी स्लिप बांटते हैं और पीएम मोदी का एक संदेश देते हैं। ये सब पीएम मोदी का परिवार है। परिवार को पीएम मोदी का संदेश पहुंचाना और उसको वोटिंग की स्लिप बांटने के लिए मेरे सभी कार्यकर्ता 3 दिन से घर-घर जा रहे हैं और लोगों को मिल रहे हैं। मैं भी कार्यकर्ता के तौर पर आज स्लिप बांटने के अभियान में जुड़ा हूं।"

  • 9:33 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    केएल शर्मा का बयान

    अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने कहा, "ये निर्णय शीर्ष नेतृत्व का था। पहले तय नहीं था कि यहां से कौन लड़ेगा। अब मैं ये कह रहा हूं कि स्मृति ईरानी को मैं भी हराऊंगा, मैं ये बड़ी बात बोल रहा हूं, मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं, मैं नेता हूं। मैं यूथ कांग्रेस के दौरान 1983 में यहां आया था। मैं कांग्रेस से कोई तनख्वाह नहीं लेता हूं। मैं शुद्ध रूप से नेता हूं। जब आया था इनसे बहुत बड़ी हैसियत रखता था। जिसको जैसे संस्कार मिलते हैं उसको वे वैसे ही प्रदर्शित करता है।"

  • 8:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    गोपाल राय का बयान

    दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "जिस तरह से भाजपा की सरकार ने दिल्ली के प्रचंड बहुमत से चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बिना किसी सबूत के, बिना किसी FIR के इस चुनाव के बीच उठाकर जेल में डाला है, इसे लेकर दिल्ली के लोगों में बहुत नाराजगी है। समाज का हर तबका इस बात से दुखी है कि आखिर भाजपा अपने काम के आधार पर वोट मांगने की जगह काम करने वाले मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में क्यों डाल रही है? AAP के कार्यकर्ता और युवा अलग-अलग तरीके से इस जेल का विरोध कर रहे हैं और 25 मई की तैयारी कर रहे हैं कि वोट की ताकत से हम जेल का जवाब देंगे।"

  • 8:06 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सजाई गई अयोध्या

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे से पहले राम मंदिर को सजाया गया। PM मोदी आज अयोध्या में रोड शो करेंगे, जिसकी तैयारियां की जा रही हैं।

  • 7:06 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 मई को होगा तीसरे चरण के लिए मतदान

    लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए 7 मई की शाम 6 बजे तक मतदान किया जाएगा। बता दें कि 5 मई से चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी जाएगी।

  • 6:17 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेंद्र पटेल की चुनावी रैली

    गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गांधीनगर के कुदासन में एक जनसभा को संबोधित किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement