Friday, May 17, 2024
Advertisement

"NEET की परीक्षा नहीं निकाल सकते...," एग्जाम से दो घंटे पहले छात्र ने मौत को लगाया गले

आज पूरे देश में नीट यूजी परीक्षा का आयोजन हुआ। इस दौरान बिहार के नालांदा जनपद से एक बुरी खबर सामने आई। यहां के एक छात्र ने नीट परीक्षा में शामिल होने से दो घंटे पहले अपनी जान दे दी।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 05, 2024 17:38 IST
नीट परीक्षा में शामिल होने से दो घंटे पहले छात्र ने किया सुसाइड - India TV Hindi
नीट परीक्षा में शामिल होने से दो घंटे पहले छात्र ने किया सुसाइड

बिहार के नालांदा जिले से एक बेहद दुखद खबर समाने आई है। जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के काठमांडू टोला में रविवार को NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने परीक्षा के दो घंटे पहले ही खुदकुशी कर ली। जानकारी के अनुसार छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दी। मृतक का नाम प्रियांशु कुमार है जिसकी उम्र 20 वर्ष थी। परिवार के लोगों ने बताया कि वह NEET की तैयारी कर रहा था और आज ही उसकी परीक्षा थी। 

दरवाजे को अंदर से कर लिया था बंद 

परिवारवालों ने बताया कि प्रियांशु कुमार अपने कमरे का दरबाजा अंदर से बंद कर रखा था। उन्होंने बताया कि दरवाजा को खुलवाने का काफी प्रयास किया। लेकिन जब उसने दरवाजा नहीं खोला तो हम गेट तोड़कर अंदर गए और देखा कि वो पंखे से फांसी के फंदे में लटका हुआ था। 

सुसाइड नोट भी बरामद

मृतक के कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। बरामद किए गए सुसाइड नोट में लिखा है कि नीट की परीक्षा नहीं निकाल सकते हैं, इसी लिए आत्महत्या कर रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुचंकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई।

हाल में कोट से भी आया था एक खुदकुशी का मामला 

अभी हाल में कोचिंग सिटी कोटा कोचिंग में पढ़ने वाले एक और छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया था। मृतक छात्र भरतराज धौलपुर का रहने वाला था,जो कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। वह अपने कजिन भाई के साथ कोटा के तलवंडी इलाके के एक हॉस्टल में रहता था। पुलिस ने छात्र के कमरे की तलाश के दौरान उसके रजिस्टर में लिखा हुआ एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था, जिसमें लिखा था कि "सॉरी पापा मुझसे नहीं हो पाएगा।"

रिपोर्ट- शिव कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, निर्मला सप्रे BJP में शामिल

CBSE Board Result 2024: जारी हुए डिजिलॉकर एक्सेस कोड; आने वाले हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे
 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement