Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, निर्मला सप्रे BJP में शामिल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दो फेज कंप्लीट होने के बाद अब सभी राजनीतिक दल तीसरे चरण की तैयारियों में लीन हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश से कांग्रेस को एक और झटका लगा है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Akash Mishra Updated on: May 05, 2024 14:27 IST
निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल हुईं- India TV Hindi
निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल हुईं

Lok Sabha Elections 2024: देश में अभी चुनावी मौसम चल रहा है। दो चरण का मतदान पूर्ण होने के बाद अब तीसरे चरण के चुनावी रण में लगभग दो दिन का ही फासला रह गया है। इस बीच कांग्रेस को मध्य प्रदेश में एक बड़ा झटका लगा है। मध्य प्रदेश में सागर जिले की आठ विधानसभाओं में से इकलौती एक सीट पर कांग्रेस की विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल हो गई हैं। बता दें  कि विधानसभा चुनाव में बीना सीट से कांग्रेस की विधायक निर्मला सप्रे ने दो बार के भाजपा विधायक महेश राय को 6000 से ज्यादा मतों से पराजित किया था।

अनुसूचित जाति वर्ग का करती हैं प्रतिनिधित्व

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में सागर जिले के राहतगढ़ की सभा में बीना विधानसभा से कांग्रेस पार्टी की विधायक निर्मला सप्रे भाजपा शामिल में हुईं। कांग्रेस की विधायक निर्मला सप्रे बुंदेलखंड में अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व करती हैं, उनका लोकसभा चुनाव के ठीक तीन दिन पहले भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

चुनावी सभा के दौरान थामा कमल 

ज्ञात हो कि 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान होना है, इसी को लेकर आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सागर लोकसभा की सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी सभा थी। इसी दौरान कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने कमल को थाम लिया।

सीएम मोहन यादव ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 

वहीं, सीएम डॉ. मोहन यादव ने  गुना लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा कि रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल कर राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति के अधिकार को छीनने जैसा कार्य किया है। सीएम हमला बोलते हुए आग हुए आगे कहा कि राहुल गांधी हार के डर से अमेठी (उत्तर प्रदेश) से वायनाड (केरल) भाग गए। उन्होंने कहा कि आगे (केरल में) समुद्र है, वरना पता नहीं राहुल गांधी कहां गए होते।

ये भी पढ़ें- कौन सा है भारत का सबसे कम जनसंख्या वाला जिला?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement