Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा जीतेगी या सपा? बदायूं के वकीलों ने लगा ली 2-2 लाख की शर्त, स्टांप पेपर पर हुई डील

Lok Sabha Elections 2024: बदायूं लोकसभा सीट पर चुनाव चर्चा का विषय बन चुका है। दरअसल यहां दो वकीलों ने भाजपा और सपा की जीत और हार पर 2-2 लाख की शर्त लगा ली है। इसके लिए स्टांप पेपर पर दोनों ने अनुबंध भी कराया है। बता दें कि 7 मई को इस सीट पर मतदान किया जाएगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 05, 2024 9:29 IST
UP Lok Sabha Elections 2024 Two advocate bet for BJP and Samajwadi candidate in badaun aditya yadav - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाजपा और सपा की जीत पर 2-2 लाख की शर्त

लोकसभा चुनाव का साल चल रहा है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। 7 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। 5 मई की शाम के बाद से चुनाव प्रचार थम जाएगा। लोकसभा चुनाव के आते ही तमाम तरह की खबरे, बयानबाजियां, सुर्खियां हमें दिखने लगते हैं। सट्टाबाजार भी लोकसभा चनावों के समय गर्म होता है। लोग अलग-अलग राजनीतिक दलों की जीत और हार के लिए शर्त तक लगा देते हैं। कुछ ऐसा ही बदायूं में देखने को मिला है। यहां दो अधिवक्ताओं के बीच राजनीतिक जंग छिड़ गई है। दोनों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत और हार पर दो-दो लाख की शर्त लगा दी है। बता दें कि दोनों वकील बदायूं की कचहरी में वकालत करते हैं। 

Related Stories

सपा या भाजपा, जीत पर लगी शर्त

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने बदायूं की लोकसभा सीट से दुर्विजय सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को यहां से उम्मीदवार बनाया है। दरअसल उझानी कोतवाली क्षेत्र के उझानी कस्बे के गौतमपुर मोहल्ले के रहने वाले दिवाकर वर्मा अधिवक्ता हैं और कचहरी में वकालत करते हैं। वह भाजपा समर्थक हैं। वहीं उझानी कोतवाली क्षेत्र के बरामालदेव गांव के रहने वाले सत्येंद्र पाल भी कचहरी में वकालत करते हैं जो समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं। दोनों अधिवक्ताओं ने अपने-अपने प्रत्याशी की जीत पर दो-दो लाख की शर्त लगा दी है। 

वकीलों ने 2-2 लाख की लगाई शर्त

इतना ही नहीं दोनों ने लिखित में 10 रुपये के स्टांप पेपर पर अनुबंध भी कराया है। अनुबंध में लिखा गया है कि जिस समर्थक का प्रत्याशी जीतता है तो जीतने वाले पक्ष को हारने वाला पक्ष दो लाख रुपये देगा। बता दें कि इस स्टांप का गवाह दो वकीलों को ही बनाया गया है। बता दें कि जब दोनों अधिवक्ताओं के बीच 2-2 लाख की शर्त लगी तो कचहरी में दोनों को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। अब दोनों ही वकीलों को चुनाव खत्म होने और 4 जून को परिणाम आने का इंतजार है। अधिवक्ता दिवाकर वर्मा ने इस बाबत कहा कि दिर्विजय सिंह शाक्य जीतेंगे। उन्होंने कहा कि ये शर्त बहुत ही अच्छे माहौल में लगाई है। वहीं वकील सत्येंद्र वर्मा आदित्य यादव की जीत का दावा कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement