Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कर्नाटक: प्रज्वल रेवन्ना मामले में यौन शोषण का शिकार हुई महिलाओं की आर्थिक मदद करेगी कांग्रेस सरकार, जारी होगा ब्लू कॉर्नर नोटिस

प्रज्वल रेवन्ना के मामले में यौन शोषण का शिकार हुई महिलाओं की आर्थिक मदद की जाएगी। कांग्रेस नेता रणदीप सूरजेवाला ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पिछले 75 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 05, 2024 16:26 IST
Prajwal Revanna- India TV Hindi
Image Source : X/PRAJWALREVANNA प्रज्वल रेवन्ना

जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना का शिकार हुई महिलाओं को कर्नाटक में कांग्रेस सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। कांग्रेस महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की मौजूदगी में यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मांग की थी कि आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। सुरजेवाला ने कहा, “मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सैकड़ों की संख्या में दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता की घोषणा की है, क्योंकि यह एक विशिष्ट मामला है जो पिछले 75 वर्षों में कभी नहीं हुआ है।” 

हासन लोकसभा क्षेत्र से जेडीएस-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के भतीजे हैं। सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर उनके गठबंधन सहयोगी जद (एस) उम्मीदवार को बचाने का आरोप लगाया। प्रज्वल पर कई महिलाओं से दुष्कर्म का आरोप है। उन्होंने पूछा, “प्रज्वल के बारे में जानकारी होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने जेडीएस के साथ गठबंधन क्यों किया?” 

प्रज्वल के खिलाफ जारी होगा ब्लू कॉर्नर नोटिस

सिद्धरमैया ने यह भी जानना चाहा कि विदेश मंत्रालय ने प्रज्वल को विदेश भागने से क्यों नहीं रोका। सुरजेवाला ने सवाल किया, “प्रधानमंत्री ने प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द क्यों नहीं किया और उसे वापस लाने के लिए इंटरपोल के माध्यम से कोई ब्लू कॉर्नर नोटिस क्यों जारी नहीं किया गया?” इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रज्वल को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाएगा। प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना को पुलिस पहले ही हिरासत में ले चुकी है। वह भी यौन शोषण के आरोपी हैं। (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें-

बीजेपी ने वायनाड के वोटर्स के साथ धोखाधड़ी का लगाया आरोप, गौरव वल्लभ ने कहा-सेल्फ गोल कर रही है कांग्रेस

"NEET की परीक्षा नहीं निकाल सकते...," एग्जाम से दो घंटे पहले छात्र ने मौत को लगाया गले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement