Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Saptahik Rashifal: आर्थिक, करियर, लव और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, जानिए यहां

Weekly Horoscope 10th to 16th April 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 11, 2023 12:31 IST
Weekly Horoscope 10th to 16th April 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 10th to 16th April 2023

 Weekly Horoscope 10th to 16th April 2023: नया सप्ताह शुरू हो चुका है ऐसे में ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानिए आपकी राशि में क्या-क्या लिखा है। करियर, लव, हेल्थ, आर्थिक और बिजनेस के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

मेष 

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह ऐसा समय होगा जब आपको लोगों से संबंध बेहतर बनाने चाहिए। आपको वर्तमान में जीवन में इस रिश्ते को प्राथमिकता देनी चाहिए। तभी आप आगे सुखी और सफल जीवन जी पाएंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी बचत में भी वृद्धि कर पाएंगे। किसी विरासत से मुनाफ़ा होने की भी संभावना है और यह कोई बड़ी रकम भी हो सकती है। इस तरह की वित्तीय सफलता पाने के लिए अपने आप को भाग्यशाली समझें और इसका आनंद लें।

प्रेम: अपने पार्टनर के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने की कोशिश करें। अगर आप किसी गंभीर रिश्ते में हैं तो शादी की संभावना है। यह समय आपके लिए खुशनुमा रहेगा इसलिए कोशिश करें कि अभी अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा न सोचें।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन कुछ परेशानियों से गुजर सकता है। उच्च अधिकारियों के सामने आप अपनी बात ठीक से नहीं रख पाएंगे। यह निराशाजनक होगा लेकिन जब संभव हो तो अपनी बात को साबित करने का प्रयास करें।

शिक्षा: मेष राशि के छात्रों को इस सप्ताह काफी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। यदि आपका मन इस समय भटक रहा है तो किसी बड़े कंपटीशन से आपका समय खराब हो सकता है और यह मौका आपको बहुत देर से दोबारा मिलेगा।

स्वास्थ्य: थोड़ी सी खांसी और जुकाम जैसी तकलीफ महसूस हो सकती है। थोड़ी सी सावधानी से बचाव संभव है।

वृषभ

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। जीवन में नई शुरुआत के बारे में सोचने का यह सही समय है क्योंकि आप इसके लिए हर तरह से तैयार हैं।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है। इसलिए अपनी बचत बढ़ाने की कोशिश करें। अभी यही एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने वित्त का प्रबंधन कर सकते हैं। अन्यथा, आपको निकट भविष्य में अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए हर महीने फाइनेंशियल प्लानिंग करना जरूरी है।

प्रेम: इस समय आपका पार्टनर आपकी पूरी मदद करेगा। अपने जीवन में ऐसे प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए आभारी रहें। आपको अपने साथी के साथ सबकुछ साझा करने की ज़रूरत है ताकि आप बेहतर संवाद कर सकें।

व्यवसाय: इस समय आपको अपने पेशे को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अन्यथा, आप उन अवसरों को खो देंगे जो आपके जीवन में चमत्कार कर सकते हैं। आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जो इस समय आपको ख़ुश करने वाले हैं।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो गुरु और सूर्य की वजह से उनका समय बहुत ही सफल रहने वाला है। आपका उत्साह बना रहेगा और पढ़ाई में आपकी रुचि अधिक दिखाई देगी, जिससे आप अपनी पढ़ाई में कुछ बेहतर करने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।

स्वास्थ्य: कब्ज और पेट से जुड़ी कुछ परेशानियां रहेंगी। अधिक तरल पदार्थ पिएं।

मिथुन 

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आपके जीवन में आने वाले हर दूसरे अवसर का उपयोग करें ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े। यह महत्वपूर्ण है कि आप पहचानें कि आपके निर्णय अब कितने महत्वपूर्ण हैं।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति काफी स्थिर रहेगी। आप इस समय नया घर खरीद सकते हैं और जल्द से जल्द अपने परिवार को शिफ्ट कर सकते हैं। यह आपके लिए हमेशा के लिए एक अच्छा एसेट साबित होने वाला है।

प्रेम: आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते बेहतर करने में सफल रहेंगे। इसमें थोड़ा समय लगेगा इसलिए बेहतर होगा कि आप अभी अपना धैर्य बनाए रखें। इसके अलावा आपको अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का भी प्लान बनाना होगा ताकि आप साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकें।

व्यवसाय: अभी के लिए अपने प्रोफेशन पर ध्यान दें। निजी जीवन पर भी इसका अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान आप ऐसी स्थिति में रहेंगे जहां आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

शिक्षा: इस सप्ताह आपका मन पढ़ाई से भटक सकता है। इसलिए विद्यार्थियों को सफलता और मनवांछित परिणाम के लिए पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी।

स्वास्थ्य: लापरवाही के कारण गैस और जोड़ों में दर्द जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। तुरंत इलाज कराएं।

कर्क

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए सुखमय सप्ताह रहेगा। आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अब जितना हो सके आराम करने का समय है। आध्यात्मिक संतुष्टि पाने के लिए कुछ समय अकेले में बिताने की कोशिश करें।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में काफ़ी सुधार आएगा और आप काफ़ी बचत करके ख़ुद को संतुष्ट कर पाएंगे। अपने परिवार को समझाने की कोशिश करें कि बेवजह के खर्चे अभी ठीक नहीं हैं। तभी आप एक स्थिर भविष्य के लिए अपनी बचत को बढ़ा पाएंगे।

प्रेम: आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते पर काम करने की जरूरत है ताकि आपके रिश्ते में सुधार आ सके। इस दौरान कुछ लोग पार्टनर के प्रति आपके प्यार और केयर में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं।

व्यवसाय: आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में एक अच्छा संतुलन बनाने की जरूरत है। इस मामले में आपके परिवार का पूरा सहयोग रहेगा। इसके अलावा समय-समय पर अपने बच्चों पर भी नजर रखें ताकि वे कोई शरारत न करें। आपका पेशेवर जीवन काफी स्थिर रहेगा और आप अपने जीवन में कुछ रचनात्मक विकल्प चुन सकेंगे।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें पढ़ाई में अधिक मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलने के आसार हैं। आप पढ़ाई में काफी जोश के साथ मेहनत करेंगे, जिससे आपकी मेहनत सफल होगी और आपको मनचाहे परिणाम की प्राप्ति होगी।

स्वास्थ्य: मानसिक तनाव के कारण हार्मोनल बदलाव महसूस करेंगे। योग साधना पर अधिक ध्यान दें।

सिंह

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए फलदायी रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण मानसिक स्थिरता और संतुलन हासिल करने में सक्षम होंगे।

आर्थिक स्थिति: आपकी वित्तीय स्थिति सुरक्षित रहेगी और निवेश शुरू करने के लिए यह एक आदर्श समय हो सकता है। इसके साथ ही, आपको हर महीने अपनी बचत में सुधार करने में सक्षम होना चाहिए और अपने खातों पर पैनी नजर रखनी चाहिए।

प्रेम: आपका जीवनसाथी केयरिंग इंसान होगा जो आपको जीवन में सही राह दिखाएगा। यदि आप एक साथ बैठकर चीजों की बेहतर योजना बनाते हैं, तो आपको प्रभावी समाधान मिलेंगे। इसलिए यह बुद्धिमानी होगी कि नकारात्मकता को छोड़ दें और एक जोड़े के रूप में अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन बेहतर रहेगा और आप जीवन में अधिक समझदारी से निर्णय लेने में सक्षम होंगे। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर भी आपको अपने सीनियर्स के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने चाहिए। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप उन्हें प्रभावी रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें अपनी पढ़ाई को लेकर काफी मेहनत करनी पड़ेगी। आपको मनचाहे परिणाम की इच्छा रहेगी लेकिन आपका मन पढ़ाई में कम लगेगा जिससे आपका समय बर्बाद हो सकता है।

स्वास्थ्य: अपने खान-पान और आराम का ध्यान अवश्य रखें। किसी अंदरूनी कमजोरी के कारण पैरों में दर्द जैसी समस्या महसूस हो सकती है।

कन्या

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है। कन्या राशिफल साप्ताहिक राशिफल यही भविष्यवाणी करता है। इसलिए पूरे सप्ताह शांत रहें और किसी से विवाद न करें। पारिवारिक जीवन में भी कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, जिससे आप कुछ उपयोगी निवेश कर पाएंगे। घोटालों के शिकार होने से बचने के लिए लोगों के साथ बातचीत करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। कुल मिलाकर यह एक अच्छी स्थिति होगी जहां आप अपने वित्त में तेजी से सुधार कर सकते हैं।

प्रेम: गलतफहमियों से बचने के लिए अपनी चिंताओं को अपने पार्टनर के सामने साझा करें। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी शादी में आने वाली समस्याओं को खत्म करने के लिए एक साथ अच्छा समय बिताना चाहिए।

व्यवसाय: व्यवसाय में, यदि अचानक होने वाले खर्चे आपके उद्देश्यों को पटरी से उतारने की धमकी देते हैं, तो अपने आप को शांत रखना महत्वपूर्ण है। परिणामों की संभावना के कारण उच्च-अधिकारी या प्रबंधक के साथ बहस करना मुश्किल हो सकता है।

शिक्षा: विद्यार्थियों ने इस सप्ताह यदि अपनी पढ़ाई पर ठीक से ध्यान नहीं दिया तो यह उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। यह सप्ताह आपके लिए किसी नए स्कूल, या कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बेहतर रहेगा।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। किसी प्रकार की चिंता न करें। लेकिन वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों के चलते लापरवाही भी बरतनी चाहिए।

तुला

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहेगा। आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में उभरेंगे जो जीवन को बेहतरीन तरीके से संभालने में सक्षम होगा। किसी भी तरह की गलती से बचने के लिए आपको अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। आपको अधिक से अधिक बचत करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में आपके पास उचित बचत हो। इस बात का ध्यान रखें कि आपके परिवार के लोग बेवजह खर्च न करें।

प्रेम: आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते मजबूत करने की जरूरत है। यह एकमात्र चीज है जो आपके हाथ में है, और आपको इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है। आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है, जिसे आप बेवजह की गलतफहमियों के चलते नहीं छोड़ सकते।

व्यवसाय: आपके परिवार को आपके अधिक ध्यान की आवश्यकता होगी। अब अपना सर्वश्रेष्ठ देने का समय है ताकि आप स्थिर जीवन जीने के लिए आगे बढ़ें। जब तक आपके पास ऐसा करने की ऊर्जा है तब तक कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें।

शिक्षा: आपकी मेहनत रहेगी और आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। अभी समय पर अपने स्टडी नोट्स या असाइनमेंट बनाएं और बाहर के दोस्तों के साथ कम समय बिताएं।

स्वास्थ्य: आज आप अपने अंदर ऊर्जा की कुछ कमी महसूस करेंगे इसलिए कुछ समय आराम के लिए भी निकालें।

वृश्चिक

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप बस सही समय पर सही अवसरों का उपयोग करें ताकि आपका आगे का जीवन सुखमय हो। आपका परिवार और करीबी दोस्त आपके निरंतर मार्गदर्शक और समर्थक रहेंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन फिर भी आपको संभलकर रहने की आवश्यकता है। आपको भविष्य के बारे में सोचने और अभी के लिए अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है।

प्रेम: वास्तव में एक महान दोस्त या सहकर्मी के लिए सिर पर ऊँची एड़ी के जूते होना संभव है। अगर आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में काफ़ी परेशानी हो रही है तो आप अपने जीवन साथी पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च कर सकते हैं।

व्यवसाय: आपके पेशेवर जीवन में काफी सुधार होगा और आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। ध्यान रखें कि आप अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह की बहसबाजी में न पड़ें। शीघ्र सफलता पाने के लिए जितना हो सके शांत रहें।

शिक्षा: इस सप्ताह विद्यार्थी मित्रों की अपेक्षा पढ़ाई में अधिक समय व्यतीत करेंगे जिससे आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा और पढ़ाई में मनचाहे परिणाम के साथ सफलता भी प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य: खून और पैरों से जुड़ी परेशानी रह सकती है। अपना चेकअप करवाएं और उचित इलाज करवाएं।

धनु

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कुछ परेशानी भरा साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप सही समय पर जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आशा रखें और अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने का प्रयास करते रहें।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की आवश्यकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आप किसी चीज़ पर बेवजह खर्च करने की कोशिश करेंगे तो आपके पास पैसा खत्म हो जाएगा।

प्रेम: आपके विवाह के योग भी बन रहे हैं और आप अपने पार्टनर के साथ भी अच्छे संबंधों का आनंद लेंगे। विवाहित लोगों के लिए परिवार बढ़ाने पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा समय है।

व्यवसाय: आपको अपने प्रोफेशन को भी परिपक्वता के साथ संभालने की जरूरत है। आप या तो अपने सीनियर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं या अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी, असमंजस के कारण उनकी पढ़ाई में रुकावटें आ सकती हैं।

स्वास्थ्य: मौजूदा मौसम की वजह से एलर्जी जैसी कुछ समस्याएं हो सकती हैं, जिससे पेट में इंफेक्शन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं।

मकर

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने सारे काम पूरे कर सकेंगे और आराम भी कर सकेंगे। विलासिता में लिप्त होने के लिए यह एक अच्छा समय होगा। इस समय आपको आम लोगों के साथ अपने व्यवहार में सुधार लाने की जरूरत है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप बेहतर तरीके से निवेश कर पाएंगे। हालांकि इस समय जोखिम भरे मौके न लें। विरासत से लाभ होने की भी संभावना है।

प्रेम: आपका जीवनसाथी एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपकी परवाह करेगा। अगर आपकी शादी में कोई समस्या आ रही है तो आपको कुछ समय के लिए अपने रिश्ते में आ रही खामियों को दूर करने के लिए ज्योतिषीय उपायों को अपनाना चाहिए।

व्यवसाय: समय के साथ आपके पेशेवर जीवन में सुधार आएगा। कार्यस्थल पर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से बेहतर कुछ नहीं है और अब आप उसी की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। नकली और पाखंडी लोगों से सावधान रहें और उनकी प्रतिबद्धताओं से दूर रहें।

शिक्षा: इस सप्ताह के अंत तक आपका पढ़ाई के प्रति रुझान कम रहेगा। हालांकि आप उत्साह से भरे रहेंगे लेकिन भ्रमित होकर आप अपने उत्साह में कमी करेंगे।

स्वास्थ्य: सीने में दर्द जैसी स्थिति महसूस हो सकती है। लेकिन ऐसा केवल मौसमी बदलाव के कारण होता है, इसलिए अपनी जीवनशैली को व्यवस्थित रखें।

कुंभ 

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि परेशानी से बचने के लिए इस सप्ताह शांत रहने की कोशिश करें। ऐसा इसलिए क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए बोलने से पहले सोचें।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति कुछ समय के लिए आपको चिंतित करेगी। आपको विश्वास रखने की आवश्यकता है कि यह जीवन का केवल एक चरण है जो जितनी जल्दी आप कल्पना कर सकते हैं, उतनी ही जल्दी बीत जाएगा। इतना ही नहीं, बल्कि आपको एक बेहतर कल के लिए भी कमर कसनी होगी और अभी के लिए अपने वित्त का ध्यान रखना होगा।

प्रेम: आपका पार्टनर इस समय आपके जीवन में मार्गदर्शक और सहयोग के रूप में रहेगा। आप धन्य हैं कि आपके पास ऐसा सपोर्ट सिस्टम है जिसके साथ आप बिना किसी डर के कुछ भी और सब कुछ साझा कर सकते हैं।

व्यवसाय: आपको अपने उच्चाधिकारियों की कठोर टिप्पणियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने सहयोगियों के साथ बेहतरीन तरीके से जुड़ने की कोशिश करें।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा, इस समय आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा और आप अपनी बुद्धि का सही समय पर उपयोग नहीं कर पाएंगे।

स्वास्थ्य: सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्या उभर सकती है। बासी और बासी खाना खाने से परहेज करें।

मीन 

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप जीवन में अपने वर्तमान लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे और एक शानदार तरीके से आराम भी महसूस करेंगे। अपने निजी और पेशेवर जीवन को बेहतर तरीके से संभालने की कोशिश करें, ताकि आपको तनाव न लेना पड़े।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति पहले की तरह समृद्ध रहेगी। जोखिम भरे निवेश के लिए भी यह एक अच्छा समय है। सितारे आपके पक्ष में हैं और आने वाले समय में आपको कई मौके मिलेंगे। आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा जिससे आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

प्रेम: अभी आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते मजबूत करने की जरूरत है। साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं और एक अच्छा बंधन स्थापित करें। इसके अलावा, आपको अपनी सभी समस्याओं का प्रभावी समाधान पाने के लिए अपने साथी के साथ महत्वपूर्ण पारिवारिक मामलों पर भी चर्चा करने की आवश्यकता है।

व्यवसाय: कार्यक्षेत्र में आपको काफ़ी ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यदि आप इसे अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं देते हैं, तो अवसर हाथ से निकल सकते हैं, और आप अपने जीवन स्तर में सुधार नहीं कर पाएंगे। आपके सहयोगी इस समय बहुत मदद और समर्थन करेंगे।

शिक्षा: इस समय आपका मन पढ़ाई में कुछ कम लगेगा। इस सप्ताह के अंत तक आपका मन बेवजह भटक सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे समझ लें और इस पर ध्यान दें।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी बात की चिंता न करें। लेकिन गर्मी और लू से खुद को बचाना जरूरी है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Baisakhi 2023 Date: सिखों के लिए बैसाखी का इतना महत्व क्यों है? जानिए शुभ मुहूर्त और इस पर्व से जुड़ी रोचक बातें

Vastu Tips: चाहते हैं जीवन में खुशियां बनी रहे तो खाना खाते समय भूलकर न करें ये गलतियां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement