A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: इलेक्ट्रॉनिक चीजों को घर की इस दिशा में बिल्कुल भी न रखें, वरना आ सकती हैं ये बड़ी दिक्कतें

Vastu Tips: इलेक्ट्रॉनिक चीजों को घर की इस दिशा में बिल्कुल भी न रखें, वरना आ सकती हैं ये बड़ी दिक्कतें

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर में इलेक्ट्रॉनिक या बिजली से चलने वाली चीजों के लिए भी दिशा तय की गई है। ऐसे में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए किस दिशा में इन सामानों को रखना शुभ होगा।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम आपको उत्तर-पूर्व दिशा से जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे। अधिकतर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी चीज कहीं भी रख देते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है। जहां उचित दिशा में रखी गई चीजों से शुभ फल प्राप्त होते हैं। वहीं अनुचित दिशा में रखी गई चीजों से अशुभ फलों की प्राप्ति होती है और आज हम आपको उत्तर-पूर्व दिशा के बारे में ऐसी ही कुछ बातें बता रहे हैं।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक, यानी बिजली से जुड़े सामान या गर्मी उत्पन्न करने वाले उपकरणों को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। इस स्थिति को जितना हो सके, अवॉयड करना चाहिए। अन्यथा ऐसा करने से रिश्तों में अनबन की स्थिति आती है। कोई भी एक-दूसरे की बात को ज्यादा तवज्जों नहीं देते हैं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा उत्तर-पूर्व दिशा से जुड़ी कुछ खास बातों की चर्चा। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

वास्तु के अनुसार, अगर आपके घर में इलेक्‍ट्रॉनिक की ऐसी वस्‍तुएं हैं जिनका आप इस्‍तेमाल नहीं करते हैं। तो इन्‍हें जरूरतमंदों को दान में दे दें। बेकार पड़ी इलेक्‍ट्रॉनिक चीजों को इकट्ठा न करें। इससे घर में नकरात्मक शक्तियों का वास रहता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shaniwar Upay: शनिदेव की एक दृष्टि से आप बन सकते हैं राजा, बस शनिवार को कर लें ये 5 उपाय

Budh Gochar 2023: बुध के गोचर से इन राशियों को होगा पैसों का महालाभ, मिलेगा राजा के समान सुख!

Vastu Tips: क्या आप पर है उधारी पैसे का बोझ? जानिए कर्ज से मुक्ति के क्या है उपाय