Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: क्या आप पर है उधारी पैसे का बोझ? जानिए कर्ज से मुक्ति के क्या है उपाय

Karj Mukti Ke Upay: अगर आपके ऊपर पैसों का काफी बोझ है तो वास्तु के मुताबिक घर में कुछ जरूरी बदलाव कर के इससे छुटकारा पा सकते हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कर्ज से मुक्ति के उपाय।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 31, 2023 11:11 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कर्ज से बचने के उपाय के बारे में। कुछ मजबूरियों की वजह से कई बार हमें कर्ज लेना पड़ जाता है। हम कर्ज ले तो लेते हैं परंतु उसे चुका नहीं पाते। चाहे कितनी ही कोशिश कर लें, फिर भी कुछ न कुछ चुकाना बाकी ही रह जाता है, इसलिये आज हम आपको कर्ज के बोझ से कैसे बचें, के बारे में बता रहे हैं। आज के वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कर्ज से मुक्ति के उपाय।

कर्ज की किस्त चुकाने के लिए हमेशा मंगलवार का दिन चुनना चाहिए। इस दिन किसी का पैसा वापस लौटाने से कर्ज जल्दी उतर जाता है। वास्तु के मुताबिक, घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में बना वॉशरूम भी व्यक्ति पर कर्ज का बोझ बढ़ा सकता है, इसलिए घर की इस दिशा में वॉशरूम का निर्माणन करवाएं। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा में कांच लगाना कर्ज से मुक्ति के लिए अच्छा माना जाता है, लेकिन कांच का फ्रेम लाल, सिन्दूरी या मैहरुन रंग का नहीं होना चाहिए। साथ ही कांच जितना हल्का और बड़े आकार का होगा, आपके लिए उतना ही लाभदायक होगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2023: बुध के गोचर से इन राशियों को होगा पैसों का महालाभ, मिलेगा राजा के समान सुख!

Aaj Ka Rashifal 31 March 2023: तुला राशि के घर बजेगी शहनाई, कुंभ राशि वालों की बढ़ेगी सैलेरी, जानिए आपके लिए क्या है खास

Love Horoscope 31 March 2023: जल्द ही इन 2 राशियों को मिलेगा उनका प्यार, जानिए आपकी तकदीर में क्या है

 हवन किस दिशा में और कैसे बैठकर करना चाहिए? यहां जानिए क्या है सही नियम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement