Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Love Horoscope 31 March 2023: जल्द ही इन 2 राशियों को मिलेगा उनका प्यार, जानिए आपकी तकदीर में क्या है

Love Horoscope 31 March 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 31 मार्च का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 31, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 31 March 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 31 March 2023

Love Horoscope 31 March 2023: आज का दिन (31 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने पार्टनर के लिए अपना प्यार काफी खर्चीले तरीके से सार्वजनिक रूप से दिखा सकते हैं। आप अपने पार्टनर की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक सरप्राइज पार्टी भी रख सकते हैं। इन योजनाओं में छोटी मोटी बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आपके पार्टनर को उनकी खुशी में आपके शामिल होने और आपके गहरे प्यार को लेकर कोई संदेह नहीं रह जाएगा।           

भाग्यशाली रंग: सुनहरा

भाग्यशाली अंक: 8

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप जैसा रोमांटिक पार्टनर चाहते थे, आपकी उस इच्छा में अब कुछ बदलाव आ गया है, ऐसा आपको लगेगा। आप अभी बनावटी सा रोमांस कर रहे हैं लेकिन अब आप इसके बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर देंगे और रोमांस में अपने हमसफर को तलाश करने की कोशिश करेंगे। इससे आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि अच्छे हमसफर इतनी आसानी से नही मिलते लेकिन आप इन सब चुनौतियों के लिए भावनात्मक रूप से तैयार हैं।                   

भाग्यशाली रंग: नारंगी

भाग्यशाली अंक: 4

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जाएंगे लेकिन खुश होंगे। लम्बी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठायें।              

भाग्यशाली रंग: ग्रे 

भाग्यशाली अंक: 12

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके सबंध के मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अचानक अपने किसी करीबी को नए नजरिये से देखना शुरू कर सकते हैं और इससे आपको अपने सबंध की दिशा से जुदा सही फैसला करने में काफी मदद मिलेगी।  अब आप बेजान हो चुके संबंधों से बाहर निकलकर उन संबंधों को समय देने के लिए खुद को तैयार पायेंगे जिन्होंने आपको मजबूत बनाया है।                     

भाग्यशाली रंग: बैंगनी

भाग्यशाली अंक: 6

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आंका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पायेंगे की वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने सबंध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें।        

भाग्यशाली रंग: भूरा

भाग्यशाली अंक: 2

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय के साथ आज घूमने का प्लान चौपट हो सकता है। इस प्लान को रद्द करने के पीछे का कारण जाने के लिए अपने पार्टनर को बहुत अधिक परेशान न करें। आराम से घर पर बैठ कर अपना मनपसंद टीवी शो देखने से या कोई अच्छी सी किताब पढ़ने से भी आपका दिन उतने ही मजे में कट सकता है।            

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: 4

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने रिश्तो की खटास और कड़वाहट को कम और सही करने का है, लेकिन आप ही को पहला कदम उठाना पड़ेगा। आपको महत्वकांशा और गर्व को पीछे रखना होगा और चीज़ो को खुद अपने हाथो में लेना होगा, अन्यथा आपका रिश्ता एक उथल पुथल सवारी की तरह आगे बढ़ेगा। आज आपका साथी अपना मन सारे सुझावों के लिए खुला रखेगा।                          

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है, तो बार बार बातो को न दोहराएं। आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूढ़ने दो, तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये और हो सकता है वह उपहार उधर ही कही छिपा हो, अपनी आशा को न छोड़ो।                        

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 9

धनु

गणेशजी कहते हैं कि एक तर्क में जीतना एक दिल के जीतने से बहुत अलग है। आप अपनी बात को साबित कर सकते है, परन्तु फिलहाल इस तरीके से आपका साथी आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है। अपने प्यार अपने साथी को तर्क वितर्क में जितने का मौका दें। अपने साथी को आपके बिना बोले अपना मन मस्तिष्क पढ़ने दे। कुछ कदम आगे जाकर अपने प्यार अपने साथी की मदद करे और इस तरह से आपका साथी आपकी सूक्ष्म कदमों की सराहना करेगा।                   

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 7

मकर

गणेशजी कहते हैं कि किसी को भी आपको नीचा दिखाने की अनुमति नहीं है। ये समय कोशिश करते रहने का समय है। अगर आपके प्यार को चोट पहुंची है, तो समझे की वह आपके लिए था ही नहीं। अब भविष्य की ओर देखने का समय है। ऐसा कोई सामाजिक दायित्व नहीं है की आप ऐसी चीज़ के साथ रहे जो आपकी ऊर्जा के साथ मेल नहीं खाती। आपसी टकराव के कारण पीछे हटने में ही भलाई है। आपको शीघ्र ही अपना प्यार मिल सकता है।                         

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: 5

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आपकी पुरानी प्रियतमा नयी बनने की कोशिश कर रही हैं। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और दूरियों को दूर करने की उनकी कोशिशों की भी कदर करनी चाहिए लेकिन ऐसा करते यह भी यह तो उन्हें महसूस करवा ही दें कि जो गलतियाँ वे पीछे कर चुके हैं आप उन्हें जानते हैं और वे दुबारा नही दोहराई जानी चाहिए।                 

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 3

मीन

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते निभाने में आपको महारत हासिल है लेकिन इसे अधिक न होने दें और खुद को केवल इसकी शारीरिक स्तर तक ही सीमित रखें ,भावनात्मक रूप से किसी के साथ न जुड़ें। आपको भी कोई अधिक गंभीरता से नहीं लेगा और आप भी किसी को जरुरत से ज्यादा डिमांड करने की छूट न दें तो अच्छा रहेगा।                 

भाग्यशाली रंग: काला

भाग्यशाली अंक: 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2023: बुध के गोचर से इन राशियों को होगा पैसों का महालाभ, मिलेगा राजा के समान सुख!

Aaj ka Panchang 31 March 2023: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Vastu Tips: हवन किस दिशा में और कैसे बैठकर करना चाहिए? यहां जानिए क्या है सही नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement