A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: सभी वास्तु दोष को दूर करेगा फिटकरी, धन की भी होगी वर्षा, अपनाएं ये उपाय

वास्तु टिप्स: सभी वास्तु दोष को दूर करेगा फिटकरी, धन की भी होगी वर्षा, अपनाएं ये उपाय

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, दैनिक जीवन में इस्तेमाल की जाने वाली चीजों की मदद से वास्तु दोष दूर किए जा सकते हैं। इंदु प्रकाश से जानिए फिटकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: हमारी दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाली हर चीज का हमारे जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। रोजाना घटित होने वाली सभी घटना के पीछे वास्तु शास्त्र छिपा रहता है। वास्तु शास्त्र में हर चीज का अर्थ और उसका उपाय बताया गया है। ऐसे में अगर जो कोई भी इन उपायों को अपना लेता है तो उसकी जिंदगी आसान और संवर जाती है। तो स्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे फिटकरी के बारे में। आचार्य इंदु प्रकाश ने फिटकरी के इस्तेमाल को लेकर कई जरूरी बातें बताई हैं। 

फिटकरी और वास्तु

 घरेलू उपचार में और नाई की दुकान पर फिटकरी का उपयोग होते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन इसके वास्तु उपाय के बारे में आपने नहीं सुना होगा। घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जो घरेलू उपाय के साथ-साथ वास्तु उपाय के लिए भी उपयोग में लाई जा सकती हैं। अगर आपके घर या ऑफिस में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो उसे दूर करने को लिए आज ही 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर या ऑफिस के हर कमरे या कोने में रख दें। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों में कमी आएगी और सुख-शांति के साथ धन-संपदा में भी वृद्धि होगी।

इसके अलावा अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर सिरहाने पर तकिये के नीचे रखे तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है। ऐसे ही दुकान या ऑफिस में बरकत के लिए और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए भी आप इस उपाय का प्रयोग कर सकते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2022: शुक्र का मकर राशि में गोचर, ये 5 राशियां होने वाली हैं मालामाल, इन 2 राशि वालों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा

साल 2023 में इन 5 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, होगी छप्पर फाड़ कर धन वर्षा

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति