Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: शुक्र का मकर राशि में गोचर, ये 5 राशियां होने वाली हैं मालामाल, इन 2 राशि वालों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा

Shukra Gochar 2022: 29 दिसंबर को शुक्र ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से की शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 23, 2022 12:46 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2022

Shukra Gochar 2022: 28 दिसंबर की सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर बुध मकर राशि में गोचर किया था। अब शुक्र 29 दिसंबर, गुरुवार को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। 29 दिसंबर दोपहर बाद 3 बजकर 02 मिनट पर बुध, मकर राशि में वक्री हो जायेंगे और फिर 31 दिसंबर की रात 12 बजकर 07 मिनट तक मकर राशि में ही वक्री गति से गोचर करते रहेंगे। 7 फरवरी 2023 की सुबह 7 बजकर 28 मिनट पर मकर राशि में मार्गी हो जायेगा।  वक्री बुध के मकर राशि में प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, साथ ही इस दौरान नेगेटिव सिचुएशन से बचने के लिए और पॉजिटिव सिचुएशन का लाभ पाने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए ये सब जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : FREEPIK
मेष राशि

बुध का वक्री गोचर आपके दसवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको करियर में सफलता मिलेगी। साथ ही आपके पिता की भी तरक्की होगी। नयी चीजों को सीखने का मन करेगा। शस्त्र आदि के काम से जुड़े लोगों को विशेष फायदा होगा। साथ ही किसी की मदद का गलत फायदा न उठाएं। शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए इस दौरान बाहर का खाना-पीना अवॉयड करें। भगवान गणेश को मोदक का भोग लगायें।

वृष राशि

बुध का वक्री गोचर आपके नौवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ के साथ आयु में भी वृद्धि होगी। साथ ही आपकी सेहत अच्छी रहेगी। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 7 फरवरी तक लोहे की लाल रंग की गोली अपने पास रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

बुध का वक्री गोचर आपके आठवें स्थान पर होगा। यह स्थान आयु से संबंध रखता है। बुध के इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको इस दौरान मकान भी बदलना पड़ सकता है। अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 7 फरवरी तक मिट्टी के बर्तन में पिसी हुई शक्कर या शहद भरकर वीराने में दबा दें।

कर्क राशि

 बुध का वक्री गोचर आपके सातवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपको धन लाभ मिलेगा। जो लोग दस्तकारी के काम से जुड़े हैं, उन्हें विशेष लाभ होगा। साथ ही अगर आपके ऊपर कोई मुकदमा या केस चल रहा है, तो 7 फरवरी तक उसकी दलीलें आपके पक्ष में होंगी। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए अपनी बहन, बुआ को हरे रंग का कुछ गिफ्ट करें।

सिंह राशि

 बुध का वक्री गोचर आपके छठे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपका दिल बड़ा होगा। आप दूसरों की मदद करेंगे। कोई भी काम धैर्य से करने पर सफलता मिलेगी और साथ ही धन लाभ मिलेगा। साथ ही बुध का यह गोचर आपकी वाणी को प्रभावशाली बनायेगा। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जाते समय कन्या को फूल गिफ्ट करें।

कन्या राशि

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

बुध का वक्री गोचर आपके पांचवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपकी बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी। किसी भी कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। वहीं जिनके पहले से बच्चे हैं, उनके बच्चों की तरक्की होगी और जीवन में भरपूर रोमांस मिलेगा। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए गाय की सेवा करें, स्वयं का और संतान का भाग्य उत्तम होगा।

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

बुध का वक्री गोचर आपके चौथे स्थान पर होगा। बुध का यह गोचर आपके साथ-साथ दूसरों के लिये भी शुभ होगा। आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलेगा, लेकिन इस बीच अपनी माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए 7 फरवरी तक केसर का तिलक मस्तक पर लगाएं।

वृश्चिक राशि

बुध का वक्री गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। बुध का यह गोचर आपकी आयु में वृद्धि करेगा और दूसरों के साथ आपके अच्छे सम्बन्ध बनायेगा। 7 फरवरी तक आप अपने विचारों को अभिव्यक्त करने की पूरी कोशिश करेंगे। आप और आपके भाई-बहनों को मेहनत के अनुसार लाभ मिलेगा। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए रात को फिटकरी के नमकीन पानी में हरे मूंग भिगोकर रख दें और सुबह उठाकर पशुओं को खिला दें।

धनु राशि

बुध का वक्री गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपके धनकोष में वृद्धि होगी। साथ ही आपके परिवार वालों के लिए भी यह फायदेमंद होगा। आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी होगी और माता का सुख मिलेगा। शत्रुओं पर विजय पाने में कामयाब होंगे। लिहाजा इस वक्री गोचर का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए अगर पहन सकते हैं तो नाक में चांदी पहनें या फिर मिट्टी का खाली घड़ा ढक्कन लगाकर पानी में बहा दें।

मकर राशि

वक्री बुध गोचर आपके लग्न स्थान पर होगा। लग्न स्थान पर बुध के इस गोचर से आपको धन की प्राप्ति होगी। साथ ही प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी और संतान पक्ष को न्यायालय से लाभ मिलेगा। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए अपने किसी भी काम को करने से पहले उसकी दिशा सूची तैयार कर लें, ताकि बाद में आपका ध्यान न भटके।

कुंभ राशि

बुध का वक्री गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। बुध का यह गोचर आपको शैय्या सुख दिलायेगा। समाज में आपका और आपके परिवार का मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन 7 फरवरी तक आपको अपने पैसे सम्भालकर रखने की जरूरत है। अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए भगवान गणेश की उपासना करें और ‘ऊँ गं गणपतये नमः’ मंत्र का जाप करें। 

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

बुध का वक्री गोचर आपके ग्यारहवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। साथ ही यह आपकी सन्तान की तरक्की करायेगा। इस दौरान आपको कुछ नया हुनर सीखने का मौका मिलेगा। इसलिए समय की कीमत को पहचानकर ही आगे बढ़ें। शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए तांबे का पैसा गले में धारण करें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Paush Amavasya 2022: इस दिन है साल की आखिरी पौष अमावस्या, जानें मुहूर्त, उपाय और महत्व

बुध गोचर: 28 दिसंबर से इन राशियों को रहना होगा सावधान, राशि अनुसार करेंगे ये उपाय तो सभी इच्छाएं हो सकती हैं पूरी

वास्तु टिप्स: घर में इस मछली को रखने से आप हो सकते हैं मालामाल,बस सही दिशा का रखें ध्यान

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement