Saturday, April 20, 2024
Advertisement

साल 2023 में इन 5 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, होगी छप्पर फाड़ कर धन वर्षा

साल 2023 शुरू होते ही शनि गोचर करने जा रहे हैं। शनि की राशि में परिवर्तन कुछ लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है। शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही इन लोगों को खूब धन-दौलत मिलेगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 23, 2022 18:40 IST
शनि गोचर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शनि गोचर

नए साल को शुरू होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। इस दौरान कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलने से सभी राशि के जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ते हैं। साल 2023 के जनवरी महीने की 17 तारीख को शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ज़ाहिर है इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। न्याय के देवता शनि देव सभी राशि के जातकों पर अपना गहरा असर डालते हैं। शनिदेव गोचर होकर कुछ राशियों की किस्मत बदल देंगे। चलिए आपको बताते हैं कि नए साल में शनि देव किन राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को चारों तरफ से धन लाभ हो सकता है। नौकरी और बिजनेस दोनों ही क्षेत्र में उन्हें अपार सफलता मिलेगी। साथ ही पैतृक संपत्ति या किसी ज़मीन में निवेश करने से भी आपको बहुत ज़्यादा फायदा होगा। धन-दौलत के कोई भी कमी नहीं रहेगी। विद्या के क्षेत्र में शुभ फल मिलेंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी अचानक धन लाभ हो सकता है। 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शनि देव छठे भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान अपने शत्रु को हराने में सफल होंगे और उनसे हर क्षेत्र में विजय पाएंगे। इस राशि के छात्र जातकों के लिए जातकों के लिए यह समय बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। पढाई में आपके बेहतरीन नंबर आने की उम्मीद है साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी।

तुला राशि

तुला राशि से हमेशा खार खाने वाले शनि देव की कुंडली में चौथे भाव में गोचर करेंगे। तुला राशि के जातकों को अचानक से धन दौलत मिल सकता है। साथ ही अगर आपका पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसका फैसला भी आपके हक़ में आएगा। साथ ही शनि की कृपा होने से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मकर राशि

शनिदेव गोचर मकर राशि  के जातकों को कई लाभ मिलने के आसार हैं। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है साथ ही समाज में आपका पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने दुश्मनों से बचकर रहने की ज़रूरत है। आय में बढ़ोतरी होने के प्रबल योग हैं, जो आर्थिक स्थिति को मजबूती देंगे। नए संपर्क बनेंगे जो बिजनेस और जॉब में लाभ दिलाएंगे। व्‍यापार में मुनाफा बढ़ेगा। 

वास्तु टिप्स: घर में इस मछली को रखने से आप हो सकते हैं मालामाल,बस सही दिशा का रखें ध्यान

मीन राशि

शनिदेव आपकी राशि से कुंडली के 12वें भाव में गोचर करेंगे। मीन राशि के जातक जो कानून की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें शनि देव की मार्गी अवस्था से काफी फायदा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। सामाजिक, पद प्रतिष्ठा में भी बढोतरी होने के संकेत दिख रहे हैं। धन का आप अच्छा निवेश करते हुए ज्यादा से ज्यादा पैसे एकत्रित कर सकते हैं।  इस समय आपकी मेहनत के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Paush Amavasya 2022: इस दिन है साल की आखिरी पौष अमावस्या, जानें मुहूर्त, उपाय और महत्व

बुध गोचर: 28 दिसंबर से इन राशियों को रहना होगा सावधान, राशि अनुसार करेंगे ये उपाय तो सभी इच्छाएं हो सकती हैं पूरी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement