A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की जर्सी पर 'पाकिस्तान', शिखर धवन बाहर होने पर हैरान; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

टीम इंडिया की जर्सी पर 'पाकिस्तान', शिखर धवन बाहर होने पर हैरान; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

खेल की दुनिया में गुरुवार 10 अगस्त और शुक्रवार 11 अगस्त की सुबह तक काफी हलचल देखने को मिली। रोहित शर्मा के बयान और शिखर धवन का इंटरव्यू काफी चर्चा में रहे। यहां देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

Sports Top 10 News, Sports Wrap- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है। ऐसे में लगातार वर्ल्ड कप और एशिया कप से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं। गुरुवार और शुक्रवार की सुबह भी कुछ ऐसा ही हुआ। आज टीम इंडिया एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में जहां सेमीफाइनल में जापान का सामना करेगी। वहीं ला लीगा के एक इवेंट में रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए काफी सुर्खियां बटोरीं। शिखर धवन का एक इंटरव्यू भी काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने टीम इंडिया से बाहर होने पर हैरानी जताई। आइए जानते हैं खेल की दुनिया की ऐसी ही 10 बड़ी खबरें एकसाथ।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें:-

एशियन गेम्स की टीम में नहीं चुने जाने पर शिखर धवन हैरान थे

शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में बताया कि, हांगझोउ एशियन गेम्स की टीम से बाहर किए जाने से वह थोड़े हैरान थे। पर उन्होंने अभी भी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी और वह निकट भविष्य में नेशनल टीम में वापसी करने के लिए उम्मीदें लगाए हैं। उन्होंने साथ ही एशियन गेम्स के लिए रुतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली युवा टीम के अच्छा करने को लेकर भी विश्वास जताया। धवन दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं।

टीम इंडिया की जर्सी पर लिखेगा पाकिस्तान का नाम

एशिया कप इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान का दौरा करने से मना किए जाने पर एसीसी ने इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर करवाने का फैसला लिया था। जिसके बाद एशिया कप के चार मुकाबले पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट के होस्टिंग राइट्स अभी भी पाकिस्तान के ही पास हैं। इसी कारण सभी टीमों की जर्सी पर एशिया कप के लोगो के नीचे होस्ट नेशन के रूप में पाकिस्तान का नाम लिखा होगा। पहली बार टीम इंडिया भी पाकिस्तान के नाम वाली जर्सी पहनकर उतरेगी।

रोहित शर्मा ने नंबर 4 को बताया टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने फुटबॉल की दुनिया के ला लीगा इवेंट में हिस्सा लिया और मीडिया से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने आगामी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए नंबर 4 की दिक्कत को सबसे बड़ी चिंता भी बताया। साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकारा कि युवराज सिंह के बाद से कोई भी खिलाड़ी इस पोजीशन पर सेटल नहीं हो पाया है। श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ सालों में इस पोजीशन पर अपनी जगह पक्की की लेकिन वह चोटिल हैं और उनका वर्ल्ड कप खेलना भी मुश्किल है।

रोहित शर्मा ने बताया कि वह और विराट क्यों नहीं खेल रहे टी20 क्रिकेट

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। इसको लेकर कप्तान ने बताया कि, पिछले साल भी हमने ऐसा ही किया था- टी20 विश्व कप होने वाला था इसलिए हमने एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला। अब एकदिवसीय विश्व कप होने वाला है तो हम टी20 मैच नहीं खेल रहे। विराट को लेकर सेम सवाल पर वह बोले कि, यह विश्व कप का वर्ष है, हम सभी को तरोताजा रखना चाहते हैं। पहले से ही हमारी टीम में इतनी चोटें हैं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है।

रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा को विश्व कप स्क्वाड में जगह मिलने पर दिया जवाब

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज की पहली तीन पारियों में 39, 51 और नाबाद 49 रन बनाकर सभी का दिल जीता है। इसके बाद कई लोगों ने उन्हें वर्ल्ड कप और एशिया कप में खिलाने की मांग की है। इस पर रोहित शर्मा ने जवाब दिया और स्वीकारा कि वह एक प्रॉमिसिंग और काफी टैलेंटेड क्रिकेटर हैं। रोहित ने उनके वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुने जाने पर भी कहा कि, प्रतिभा तो उनमें काफी है यह उन्होंने कुछ ही मैचों में दिखा दिया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हाल में टीम इंडिया को जीतने होंगे आखिरी दो मैच

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अभी भी 1-2 से पीछे है। यह टीम इंडिया की पांचवीं 5 मैचों की टी20 सीरीज है। इससे पहले भारत ने कभी भी पांच मैचों की टी20 सीरीज हारी नहीं है। पर इस सीरीज में टीम इंडिया को यहां से एक भी चूक भारी पड़ सकती है। इसलिए भारतीय क्रिकेट टीम को 12 और 13 अगस्त को होने वाले इस सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच हर हाल में जीतने होंगे।

तिलक वर्मा विराट कोहली के अलावा सूर्यकुमार यादव को भी छोड़ सकते हैं पीछे

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती तीन मैचों में 39, 51 और नाबाद 49 रन बनाकर कुल 139 रन बना लिए हैं। वह सीरीज में टॉप स्कोरर हैं। अगर वह अगले दो मैचों में 93 रन और बना लेते हैं तो वह विराट कोहली के पांच मैचों की टी20 सीरीज में सर्वाधिक 231 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव का एक रिकॉर्ड भी तिलक के निशाने पर होगा। इस रिकॉर्ड को वह महज 12 रन बनाकर ही तोड़ सकते हैं।

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत-जापान की भिड़ंत

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले भी यहीं खेले जाएंगे। मलेशिया और साउथ कोरिया वाले सेमीफाइनल 1 की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से होगी। वहीं इसके बाद टीम इंडिया रात 8.30 बजे जापान के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लीग राउंड में अजेय रहते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी।

डेरेन सैमी ने भारत के ICC ट्रॉफी नहीं जीतने पर दिया बयान

वेस्टइंडीज के हेड कोच डेरेन सैमी ने टीम इंडिया के कोई भी बड़े खिताब न जीत पाने पर अपनी राय रखते हुए एक बड़ी बात कह दी है। सैमी ने भारत के युवाओं की जमकर प्रशंसा की और कहा कि भारत में कुछ बेहतरीन टैलेंट पैदा होने के बावजूद, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि दिन के अंत में इंटरनेशनल टूर्नामेंट कौन जीत रहा है। सैमी ने साफ तौर पर टीम इंडिया की मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं। हालांकि, उन्होंने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ भी की।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में घातक गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने हाल ही में द हंड्रेड लीग के एक मैच में 20 बॉल फेंकी, जिसमें से 19 डॉट बॉल थीं। उन्होंने एक रन दिया और तीन विकेट चटका दिए। इसके बाद से क्रिकेट की दुनिया में उनका नाम चर्चित हो गया। हाल ही में उनका सेलेक्‍शन ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम के लिए किया गया है। जब ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी, उन्‍हें इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है।

 

Latest Cricket News