Monday, May 13, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी दिक्कत आई सामने, रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा

रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। इस दौरान उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया के लिए कौन की समस्या सबसे बड़ी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 10, 2023 19:33 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की तैयारियों पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या मानों खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में इस नंबर पर कई बल्लेबाजों को ट्राई तो किया लेकिन वो बात नहीं बन सकी। युवराज सिंह के रिटायरमेंट के बाद इस नंबर पर टीम इंडिया को कोई परफेक्ट बल्लेबाज आज तक नहीं मिल सका है। कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बात को मान लिया है कि नंबर 4 टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा समस्या है।

रोहित ने बताई सबसे बड़ी समस्या

टीम इंडिया ने नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर को भी आजमाया था। उन्होंने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सभी को इंप्रेस भी किया, लेकिन वह इंजरी के कारण इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अय्यर ने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 20 मैचों में 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने इस मुद्दे को लेकर कहा कि नंबर 4 हमारे लिए लंबे समय से एक मुद्दा रहा है। युवी (युवराज सिंह) के बाद किसी ने भी इस नंबर पर कुछ खास नहीं किया है। लेकिन, लंबे समय तक, श्रेयस अय्यर ने वास्तव में इस नंबर पर बल्लेबाजी की है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है - उसके नंबर वास्तव में अच्छे हैं।

रोहित ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से, चोटों ने उन्हें थोड़ी परेशानी दी है। वह कुछ समय के लिए बाहर रहे हैं और ईमानदारी से कहें तो पिछले 4-5 सालों में यही हुआ है। इनमें से बहुत से खिलाड़ी घायल हो गए हैं और हमेशा एक नए खिलाड़ी को वहां पर खेलते हुए देखा गया है।'' भारतीय कप्तान ने कहा कि अहम मौको पर खिलाड़ियों की इंजरी ने टीम को लंबे समय से प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 सालों में चोटों का प्रतिशत बहुत बड़ा है। जब खिलाड़ी घायल हो जाते हैं या उपलब्ध नहीं होते हैं, तो आप अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ अलग-अलग चीजें करने की कोशिश करते हैं। नंबर 4 के बारे में मुझे यही कहना है।

केएल राहुल और अय्यर पर क्या बोले रोहित

रोहित शर्मा ने केएल राहुल को लेकर भी कहा कि नंबर 5 पर केएल राहुल विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में पसंदीदा विकल्प हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अय्यर अपनी इंजरी के कमबैक कर रहे हैं और वे इंतजार करेंगे और देखेंगे कि ये दोनों खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि हां, कुछ खिलाड़ियों को पता है कि वे खेलने जा रहे हैं लेकिन इस समय, वेस्टइंडीज में तीन वनडे मैच खेलना कुछ खिलाड़ियों पर नजर डालने का अच्छा मौका था।

यह भी पढ़े

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड की टीम पर लगाया बड़ा इल्जाम, कहा "हमारे साथ..."

टीम इंडिया में जारी रहेगा डेब्यू का सिलसिला, अब इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग 11 में जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement