Saturday, April 27, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड की टीम पर लगाया बड़ा इल्जाम, कहा "हमारे साथ..."

एशेज 2023 इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रॉ रहा। इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड की टीम पर बड़ा इल्जाम लगाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 10, 2023 18:18 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली गई। यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस सीरीज के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक बड़ा खुलासा करते हुए इंग्लैंड की टीम पर एक बड़ा इल्जाम लगाया है। स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया है कि इंग्लैंड ने अंतिम एशेज टेस्ट खत्म होने के बाद कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रिंक करने से इनकार कर दिया था।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल मैदान पर खेला गया 5वां और अंतिम टेस्ट 5 दिन तक चला। इंग्लैंड ने 49 रन से यह मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त की, लेकिन इस मैच के बाद एक बवाल भी मचा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ पारंपरिक जश्न मनाने से इनकार कर दिया था और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ड्रेसिंग रूम से बाहर तक कर दिया गया था। वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों टीमें बाद में एक नाइट क्लब में मिली थीं। अब स्टीव स्मिथ के बयान से भी बवाल मच गया है।

क्या बोले स्टीव स्मिथ

स्मिथ ने एसईएन रेडियो पर कहा कि हमने कई बार दरवाजा खटखटाया। हम कुछ देर इंतजार कर रहे थे और एक समय स्टोक्स बाहर आए और कहा 'दो मिनट' और लगभग एक घंटा बीत गया। हमने सोचा हम यहाँ बैठे नहीं रह सकते। हम बीयर पीने जा रहे हैं या नहीं? सभी थोड़ा तंग आ गए और हमने फैसला किया कि अब हमें यहां से चले जाना चाहिए। इससे पहले, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने कहा था कि इंग्लैंड की टीम अंतिम टेस्ट के बाद रिटायर हो रहे स्टुअर्ट ब्रॉड और मोइन अली के साथ-साथ उनके लंबे समय के फिजियो को एक विदाई दे रही थी, जिसके कारण हमें आस्ट्रेलियाई टीम के साथ जश्न मनाने का समय नहीं मिला।

स्मिथ ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था, यह मेरे करियर में पहली बार था कि हमने एक श्रृंखला के बाद उनके साथ ड्रिंक नहीं किया और यह थोड़ी शर्म की बात थी। बाद में उन्होंने नाइट क्लब में कुछ लड़कों के साथ मुलाकात की। मैं उस समय तक घर चला गया था, लेकिन बीयर न पीना और एक बहुत अच्छी सीरीज पर यादें शेयर न करना शर्म की बात थी। अब स्मिथ की अगली चुनौती साउथ अफ्रीका में टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करना होगा, यह भूमिका वह पहली बार निभाएंगे।

टी20 में स्मिथ का फॉर्म

टी20 इंटरनेशनल में स्मिथ का फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है। अपनी टीम के लिए पिछले 23 टी20 मुकाबलों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें सिर्फ एक मुकाबला खेलने का मौका मिला था। कई लोगों को लगा कि स्मिथ का ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में समय खत्म हो गया, मगर उन्होंने एक बार फिर कमबैक किया है। स्मिथ ने पिछले सीजन के बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए बैक-टू-बैक शतकों के साथ लोगों को अपने टी-20 कौशल की याद दिला दी, जिससे उनके लिए ऑस्ट्रेलिया की  टी-20 टीम में वापस आने का मौका मिला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement