Friday, May 17, 2024
Advertisement

क्रिकेट की दुनिया में आग लगाने आया एक और घातक बॉलर, 20 बॉल फेंककर मचाया गदर

Spencer Johnson : ऑस्‍ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी स्‍पेंसर जॉनसन का सेलेक्‍शन टीम में हो गया है। इंटरनेशनल डेब्‍यू से पहले उन्‍होंने 20 बॉल पर एक रन देकर तीन प्‍लेयर्स को पवेलियन की राह दिखाई।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 10, 2023 18:26 IST
Spencer Johnson- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्पेंसर जॉनसन

Spencer Johnson : क्रिकेट की दुनिया में एक और गेंदबाज की एंट्री हो गई है, जो अपनी आग उगलती गेंदों के लिए जाना जाने लगा है। अभी इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल डेब्‍यू नहीं किया है, लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया पर तूफान सा आ गया है। इंग्‍लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में ऐसा तहलका मचा कि हर ओर इसी खिलाड़ी की चर्चा हो रही है। हम बात कर रहे हैं स्पेंसर जॉनसन की, जो ऑस्‍ट्रेलिया के हैं। द हंड्रेड लीग में उन्‍होंने 20 बॉल फेंकी, जिसमें से 19 डॉट बॉल थी, एक रन दिया और तीन विकेट चटका दिए। 

स्पेंसर जॉनसन को जल्‍द मिल सकता है इंटरनेशनल डेब्‍यू का मौका 

स्पेंसर जॉनसन का नाम इसके बाद से क्रिकेट की दुनिया में ट्रेंड कर रहा है। हाल ही में उनका सेलेक्‍शन ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम के लिए किया गया है। जब ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी, उन्‍हें इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है। इससे पहले उन्होंने सरे जगुआर के लिए ग्लोबल टी20 कनाडा फाइनल में हिस्सा लिया। इसके बाद बुधवार को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ ओवल इनविंसिबल्स के लिए खेलते हुए द हंड्रेड में 20-19-1-3 के जादुई आंकड़े दर्ज किए। उन्होंने सलामी बल्लेबाजों फिल साल्ट और जोस बटलर को रन नहीं बनाने दिए और उसके बाद तीन बल्लेबाजों उसामा मीर, टॉम हार्टले और जोश लिटिल को आउट किया। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन के कमाल के आंकड़े 
स्पेंसर जॉनसन ऑस्ट्रेलिया के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं, जिनका जन्म 16 दिसंबर 1995 को हुआ था। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज पहले ही विभिन्न टी20 लीगों में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। जॉनसन बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट का हिस्सा रह चुके हैं। वह मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के उद्घाटन संस्करण में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स का भी हिस्सा थे। हाल ही में उन्होंने ग्लोबल टी20 कनाडा में सरे जगुआर के लिए खेला और इस वक्‍त द हंड्रेड फॉर ओवल इनविंसिबल्स के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं। अभी इसके मैच और बाकी हैं, जिसमें जॉनसन का जलवा देखने के लिए मिल सकता है। स्पेंसर जॉनसन ने 2017 में लिस्ट-ए में डेब्‍यू किया लेकिन प्रथम श्रेणी और टी20 में पदार्पण करने में उन्हें छह साल और लग गए। जहां तक उनके करियर का सवाल है, उन्होंने अब तक 4 प्रथम श्रेणी, 6 लिस्ट ए और 11 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है। जॉनसन ने तीनों प्रारूपों में क्रमशः 20, 6 और 12 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में जगह बनाने के बाद स्पेंसर जॉनसन भी इस महीने के आखिर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू कर सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement