A
Hindi News उत्तर प्रदेश मां को मार डाला, लाश सूटकेस में भर हरियाणा से प्रयागराज पहुंचा, संगम में बहाने जा रहा था कि...

मां को मार डाला, लाश सूटकेस में भर हरियाणा से प्रयागराज पहुंचा, संगम में बहाने जा रहा था कि...

प्रयागराज संगम के पास 20 साल का हिमांशु सूटकेस के साथ संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। पुलिस गश्त के दौरान आरोपी युवक पकड़ा गया। पकड़े जाने के बाद हिमांशु ने पुलिस को पूरी घटना सिलसिलेवार बताई।

पुलिस की गिरफ्त में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

क्या कोई बेटा अपनी मां को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार देगा कि उसने बेटे के मांगने पर 5 हज़ार रुपये नहीं दिए। ये बात आसानी से किसी के गले नही उतरेगी लेकिन ये घटना सच है। घटना का खुलासा तब हुआ जब आरोपी हत्यारा बेटा अपनी मां की लाश को सूटकेस में पैक करके प्रयागराज के संगम में बहाने आया। हरियाणा से आरोपी बेटा अपनी मां की लाश को सूटकेस में भरकर पहले  गाजियाबाद आया फिर प्रयागराज पहुंचा। वह संगम में आधी रात को लाश प्रवाहित करने के लिए इधर उधर घूम रहा था, इस दौरान गश्त कर रही पुलिस ने उससे पूछताछ की और सूट केस की तलाशी ली। सूटकेस खोलते ही पुलिस हैरान रह गई और पूरी वारदात की पोल खुल गई। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी बेटे को गिरफ्तार  कर लिया।

मां के साथ गया था बहन के ससुराल

पुलिस की पकड़ में आया कातिल 20 साल का हिमांशु बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है। वह अपनी मां प्रतिमा देवी के साथ बहन के घर हरियाणा के हिसार गया था। 13 दिसम्बर को हिमांशु ने अपनी मां से 5 हजार रुपये मांगे। इनकार किया तो हिमांशु ने अपनी मां की गला दबा कर हत्या कर दी और लाश को एक सूटकेस में रखकर ट्रेन से पहले गाजियाबाद आया। फिर दूसरी ट्रेन पकड़कर प्रयागराज आ गया। आधी रात को हिमांशु सूटकेस लेकर संगम पहुंचा। यहां संगम में वो लाश को प्रवाहित करना चाहता था। लेकिन पुलिस चेकिंग के चलते वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका।  

सूटकेस के साथ संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था आरोपी

पुलिस ने बताया कि प्रयागराज संगम के पास युवक सूटकेस के साथ संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। पुलिस ने युवक को रोककर पूछताछ की जिस पर उसने बताया कि वह सूटकेस समेत मां के शव को प्रयागराज के संगम में प्रवाहित करना चाहता था जिससे किसी को यह पता ना चल सके कि उसने मां की हत्या की है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने घटना को लेकर जानकारी दी है कि पुलिस गश्त के दौरान आरोपी युवक पकड़ा गया है। पकड़े जाने के बाद हिमांशु ने पुलिस को पूरी घटना सिलसिलेवार बताई। पुलिस ने फोरेंसिक टीम से जांच कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी युवक से वारदात के बारे में और पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें-