Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पानी पीते समय युवक ने गलती से निगल ली मधुमक्खी, हुई मौत

युवक ने मधुमक्खी निगलने के बाद सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत की क्योंकि उसकी भोजन नली में सूजन थी। उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 08, 2023 23:07 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश के भोपाल में 22 वर्षीय एक युवक ने पानी पीते समय गलती से जीवित मधुमक्खी निगल ली। मधुमक्खी ने युवक की श्वास नली और पेट के अंदरूनी हिस्सों में कई जगह डंक मारे। हालत बिगड़ने पर स्वजन युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे, डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी युवक की जान नहीं बच सकी।

भोजन नली में आई सूजन

घटना बुधवार रात को हुई। पुलिस निरीक्षक नरेंद्र कुलस्ते ने बताया कि बुधवार रात जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बैरसिया इलाके में मजदूर हिरेंद्र सिंह ने अपने घर में एक गिलास पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी को निगल लिया। कुलस्ते ने बताया कि सिंह ने सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत की क्योंकि उसकी भोजन नली में सूजन थी और उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

युवक ने उल्टी कर मृत मधुमक्खी को निकाला

उनके अनुसार जब युवक की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां गुरुवार देर रात करीब एक बजे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान पीड़ित व्यक्ति ने उल्टी कर मृत मधुमक्खी को निकाल दिया।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement