Monday, February 26, 2024
Advertisement

शादी में जूठी प्लेट टच होने पर वेटर को पटक-पटक कर मार डाला, फिर जंगल में फेंक दिया शव

मैरिज होम के संचालक ने जब देखा कि मारपीट के बाद वेटर पंकज मरणासन्न अवस्था में है तो उसने जूठा उठाने वाले कर्मचारी अमित और अजय को फोन करके मौके पर बुलाया। उसने पंकज को गढ़ी कट्टैया के जंगलों में फिकवा दिया जहां रात भर दर्द से तड़पते हुए वेटर की मौत हो गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 07, 2023 23:33 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक विवाह समारोह में इस्तेमाल की गई ट्रे के एक मेहमान से छू जाने के बाद एक वेटर को मैरिज होम के संचालक और मेहमानों ने मिलकर पटक-पटक कर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान 26 वर्षीय पंकज कुमार के तौर पर की गई है। इसने बताया कि उसकी पिटाई के बाद उसे अंकुर विहार इलाके में झाड़ियों के पीछे फेंक दिया गया। पुलिस ने बताया कि कुमार का शव 18 नवंबर को बरामद किया गया था।

मेहमान ने साथियों के साथ मिलकर कर दी पिटाई

अंकुर विहार स्थित सीजीएस वाटिका बैंक्वेट हॉल में 17 नवंबर को एक शादी के दौरान पंकज वेटर का काम कर रहा था। पंकज को यहां कैटरिंग ठेकेदार सर्वेश के माध्यम से मेहमानों को खाना सर्व करने के लिए लगाया गया था। शादी समारोह में पंकज को जूठी प्लेट उठाने का कार्य दिया गया। वह जूठी प्लेट उठा रहा था इसी दौरान एक मेहमान ऋषभ को जूठी प्लेट टच हो गई जिसके बाद ऋषभ और उसके साथियों से पंकज का विवाद हो गया। ऋषभ ने अपने साथियों के साथ मिलकर पंकज की जमकर पिटाई कर दी। जब इसकी सूचना सीजीएस वाटिका के पार्टनर और संचालक मनोज गुप्ता को मिली तो उसने पंकज को जमीन पर पटक दिया, जिससे पंकज के सिर में गंभीर चोट लग गई।

तड़पा-तड़पाकर मार डाला

मनोज गुप्ता ने जब देखा कि पंकज मरणासन्न अवस्था में है तो उसने जूठा उठाने वाले कर्मचारी अमित और अजय को फोन करके मौके पर बुलाया। उसने पंकज को गढ़ी कट्टैया के जंगलों में फिकवा दिया जहां रात भर दर्द से तड़पते हुए वेटर की मौत हो गई। अगले दिन पुलिस को पंकज का शव बरामद हुआ।

2 लोग गिरफ्तार, एक नाबालिग हिरासत में

अंकुर विहार के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रवि प्रकाश ने कहा, ‘‘जांच में बाद में पता चला कि पंकज को 17 नवंबर को एक विवाह समारोह के लिए वेटर के रूप में काम पर रखा गया था। वह एक इस्तेमाल की हुई ट्रे लेकर जा रहा था जो गलती से एक मेहमान को छू गई जिसके कारण उसकी पिटाई कर दी गई।’’ अधिकारी ने बताया कि विवाह भवन के प्रबंधन में शामिल मनोज गुप्ता ने पंकज को जमीन पर गिरा दिया, जिससे उसके सिर में चोट लग गई। मनोज ने अमित और एक नाबालिग लड़के को बुलाया, जिन्होंने गंभीर रूप से घायल पंकज को झाड़ियों के पीछे फेंक दिया। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने पंकज की हत्या के सिलसिले में मनोज गुप्ता और अमित को गिरफ्तार कर लिया तथा नाबालिग को हिरासत में ले लिया। अंकुर विहार पुलिस स्टेशन की एक टीम मामले की जांच कर रही है।’’

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement