A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIDEO VIRAL: सब्जियों से कीटाणु निकालने के लिए इस शख्स ने कूकर की सीटी से लगाया ऐसा जुगाड़, देखते ही चौंक जाएंगे

VIDEO VIRAL: सब्जियों से कीटाणु निकालने के लिए इस शख्स ने कूकर की सीटी से लगाया ऐसा जुगाड़, देखते ही चौंक जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति का ऐसा जुगाड़ वायरल हो रहा है कि जिस जिसने भी इस वीडियो को देखा तो वो यही कहेगा क्या जुगाड़ है।

Indian man jugaad- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SUPRIYA SUHU IAS Indian man jugaad

वैसे तो आपने भारत में लोगों को कई तरह के जुगाड़ फिट करते हुए देखा होगा। कभी घर में पानी भर जाने पर जुगाड़, कभी नल से पाइप फिट न होने पर जुगाड़ तो कभी किसी चीज को ठीक करने के बाद उस पर टेप लपेटने का जुगाड़। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति का ऐसा जुगाड़ वायरल हो रहा है कि जिस जिसने भी इस वीडियो को देखा तो वो यही कहेगा क्या जुगाड़ है। सोशल मीडिया पर सब्जियों के कीटाणु रहित करने के जुगाड़ वाला वीडियो वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक व्यक्ति ने कूकर को गैस पर चढ़ाया हुआ है। कूकर में लगातार सीटी भी आ रही है। इस व्यक्ति ने कूकर की सीटी को निकालकर वहां पर एक पाइप लगा लिया। इस पाइप के जरिए आ रही भाप से वो सब्जियों को कीटाणु रहित कर रहा है। इस आदमी के इस जुगाड़ वाले वीडियो को देखकर हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है साथ ही इसके जुगाड़ के तरीके को भी सलाम कर रहा है।

भारत के इस जुगाड़ू वाले व्यक्ति का वीडियो सुप्रिया साहू आईएएस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इन्होंने इस व्यक्ति के जुगाड़ की सराहना करते हुए लिखा- 'सब्जियों को स्टरलाइज करने के लिए इस महान व्यक्ति के जुगाड़ को देखें। इस पद्धति की प्रमाणशीलता मैं प्रमाणित नहीं कर सकती। भारत कभी भी लोगों को चौंका देने में फेल नहीं होता। ये सचमुच अतुल्य भारत है।' 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

VIDEO VIRAL: सड़कों पर घूम रही 85 साल की इस महिला को देखते ही करेंगे सलाम, कर रही ऐसा करतब सीखने में लगेंगे कई साल

VIDEO VIRAL:बिल्डिंग में आग लगते ही 40 फीट की ऊंचाई से कूदे दो मासूम बच्चे, इसके बाद जो हुआ वो...

लॉकडाउन में खाली रोड देखते ही इस बाइक सवार ने किया ऐसा कारनामा, चुटकियों में वायरल हो गया वीडियो

VIRAL PIC: आखिरी सांस ले रही मां को देखने अस्पताल की खिड़की पर चढ़ा बेटा, झंझोर कर रख देखी ये भावुक तस्वीर

VIRAL PIC: कोयंबटूर के इस शख्स ने बनाया 'सोने का मास्क', कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये