A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral: ‘बिना हेलमेट ड्राइविंग’ करने पर ट्रक ड्राइवर को भरना पड़ा हजार रुपये का चालान, बन रहे तरह-तरह के मीम्स

Viral: ‘बिना हेलमेट ड्राइविंग’ करने पर ट्रक ड्राइवर को भरना पड़ा हजार रुपये का चालान, बन रहे तरह-तरह के मीम्स

सोशल मीडिया पर एक ट्रक ड्राइवर के बारे में खूब चर्चा हो रही है। इस ड्रावर को बिना किसी गलती के चालान भरना पड़ा है।

viral video - India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI ट्रक ड्राइवर 

आए दिन आपको ऐसी बाते सुनने को मिलती होंगी कि किसी बाइक सवार के हेलमेट ना लगाने पर पुलिस ने उसका चालान काट दिया हो। या फिर कार में सीट बेल्ट ना पहनने पर, ड्राइविंग लाइसेंस ना होने पर या ड्रिंक एंड ड्राइव करने पर, ये ऐसी परिस्ठितियां हैं जिनमें आपका चालान कटना तय है और जायज भी। लेकिन, क्या कभी ये सुना है कि ट्रक चलाते समय हेलमेट ना लगाने पर पुलिस ने किसी का चालान काटा हो? हाल ही में एक ऐसा वाकया हुआ है जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

ओडिशा में परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक व्यक्ति का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काटा गया है। मामला ओडिशा के गंजम जिले का है और इसका खुलासा तब हुआ, जब ड्राइवर प्रमोद कुमार अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने आरटीओ (RTO) पहुंचा। सोचने वाली बात तो ये है कि ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आने के बावजूद भी ट्रक ड्राइवर को चालान का पैसा जमा करना पड़ा। 

Viral Video: डीजे पर गाना बजते ही जमकर नाच रहे थे चचा, तभी आ गईं चाची और फिर...

ट्रक डाइवर को नहीं थी चालान की जानकारी

प्रमोद कुमार नाम के ट्रक ड्राइवर को चालान कटने की जानकारी नहीं थी। जब वह परिवहन विभाग के ऑफिस अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने पहुंचा, तब पता चला कि उसके ट्रक का चालान पेंडिंग हैं। अधिकारियों ने बताया कि गाड़ी नंबर OR-07W/4593 का चालान जमा नहीं हुआ है। इसके बाद प्रमोद ने पूछा कि आखिर ये चालान क्यों काटा गया है तो अधिकारियों ने बताया कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने की वजह से 1000 रुपये का चालान काटा गया है। 

इसे लेकर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं- 

Viral Video: मेरठ-गाजियाबाद के बाद अब दिल्ली में तंदूरी रोटी पर थूकने का मामला आया सामने, वीडियो देख भड़के लोग

अधिकारियों ने नहीं सुनी एक बात

इसके बाद प्रमोद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को बताया कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने का चालान ट्रक का काट दिया गया है। लेकिन, अधिकारियों ने एक बात नहीं सुनी और बताया कि चालान जमा करने के बाद ही उसकी गाड़ी का परमिट रिन्यू हो सकेगा। ऐसे में ट्रक ड्राइवर को मजबूरन चालान भरना पड़ा।

पढ़ें वायरल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

Viral Video: सड़क किनारे ऑटो ड्राइवर ने लावणी पर किया ऐसा जोरदार डांस, वायरल हो रहा वीडियो

Viral Video: बकरी के साथ सेल्फी लेने में बिजी हो गई महिला तभी अचानक...

शादी समारोह के लिए खाना बनाते हुए हलवाई ने की ऐसी हरकत, पकड़ लिया पुलिस ने...