A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली 6 दिवसीय दौरे पर चीन रवाना

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली 6 दिवसीय दौरे पर चीन रवाना

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली मंगलवार को चीन के छह दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए। फरवरी में सत्ता में आने के बाद भारत के बाद किसी विदेशी देश की उनकी यह दूसरी यात्रा है।

<p>Nepal Prime Minister KP Sharma Oli leaves for 6-day...- India TV Hindi Nepal Prime Minister KP Sharma Oli leaves for 6-day visit to China

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली मंगलवार को चीन के छह दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए। फरवरी में सत्ता में आने के बाद भारत के बाद किसी विदेशी देश की उनकी यह दूसरी यात्रा है। समाचार पत्र 'द काठमांडू पोस्ट' के मुताबिक, चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग के निमंत्रण पर वह चीन की यात्रा कर रहे हैं। (UN महासचिव की चेतावनी, गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है )

ओली के साथ 120 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी चीन के लिए रवाना हुआ, जिसमें चार मंत्रियों सहित सांसद, सरकारी अधिकारी और मीडियाकर्मी शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल के साथ ओली के अपराह्न 2.30 बजे बीजिंग पहुंचने की संभावना है।

ओली बुधवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और गुरुवार को अपने समकक्ष ली से मुलाकात करेंगे। समाचार पत्र 'द हिमालयन टाइम्स' के मुताबिक, दोनों देश समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे। दोनों राष्ट्रों के बीत अन्य करार भी होंगे। प्रधानमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल 24 जून को स्वदेश लौटेगा।

Latest World News