A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया ने कहा, किम का शव परीक्षण अवैध है

उत्तर कोरिया ने कहा, किम का शव परीक्षण अवैध है

सोल: प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने आज मलेशिया पर निशाना साधते हुये कहा कि उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई बताए जा रहे व्यक्ति का शव परीक्षण अवैध और अनैतिक है। उत्तर कोरिया की

north korea said kim autopsy is illegal- India TV Hindi north korea said kim autopsy is illegal

सोल: प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने आज मलेशिया पर निशाना साधते हुये कहा कि उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई बताए जा रहे व्यक्ति का शव परीक्षण अवैध और अनैतिक है। उत्तर कोरिया की मीडिया ने किम की हत्या के 10 दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है।

केसीएनए ने उत्तर कोरियाई जुरिस्ट समिति के एक बयान को उद्धृत करते हुए कहा, मलेशिया शव को उत्तर कोरिया को देने के लिए बाध्य है और उसने शव का परीक्षण और फॉरेंसिक जांच अवैध और अनैतिक तरीके से की है। उसने कहा कि मलेशिया ने यह बेतुका बहाना बनाकर शव का हस्तांतरण नहीं किया है कि उसे मृतक के परिवार से डीएनए नमूने की जरूररत है।

इसमें कहा गया, यह साबित करता है कि मलेशियाई पक्ष अंतरराष्ट्रीय कानून और नैतिकता की उपेक्षा कर शव के हस्तांतरण का राजनीतिकरण करने जा रहा है। दक्षिण कोरिया ने रविवार को कहा कि सोल इस बात को लेकर निश्चित है कि मृत व्यक्ति किम जोंग-उन का सौतेला भाई किम जोंग-नाम है और मलेशियाई जांच से यह पता चलता है कि व्यक्ति की हत्या के पीछे प्योंगयांग का हाथ है।

Latest World News