A
Hindi News विदेश एशिया मालदीव के महाभियोजक पर हमले के 2 आरोपी गिरफ्तार, राष्ट्रपति मुइज्जू को विपक्ष ने घेरा

मालदीव के महाभियोजक पर हमले के 2 आरोपी गिरफ्तार, राष्ट्रपति मुइज्जू को विपक्ष ने घेरा

मालदीव के राष्ट्रपति मो. मुइज्जू लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं। महाभियोजक पर हमले के बाद विपक्ष उनपर और अधिक हमलावर हो गया है। हालांकि अब 2 आरोपियों को इस मामले में रिमांड पर भेजा गया है। भारत विरोधी फैसला लेने के लिए मालदीव में सरकार और विपक्ष के बीच घमासान मच गया है।

मो. मुइज्जू, मालदीव के राष्ट्रपति। - India TV Hindi Image Source : AP मो. मुइज्जू, मालदीव के राष्ट्रपति।

​माले। मालदीव के महाभियोजक पर हमले के सिलसिले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों लोगों को मुकदमा पूरा होने तक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस रिमांड में हमलावरों से पूछताछ की जाएगी। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह खबर दी। आरोपियों के हमले में महाभियोजक के बाएं हाथ की हड्डी टूट गई थी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कहा था कि महाभियोजक हुसैन शमीम पर बुधवार को हथौड़े से किया गया हमला "पूर्व नियोजित" था।

इस घटना से राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की सरकार और विपक्ष के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया। एडिशन डॉट एमवी समाचार पोर्टल के अनुसार, पुलिस ने कहा कि संदिग्धों को गिरफ्तार करने में उसे "ज्यादा दिन नहीं लगे" और जांच में तेजी लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार सुबह शमीम पर नूर मस्जिद के पास उनके घर के सामने उस समय हमला किया गया, जब वह अपने बच्चे को स्कूल छोड़कर लौट रहे थे।  (भाषा)

भारत से पंगा लेकर फेंस मुइज्जू

राष्ट्रपति मो. मुइज्जू भारत से पंगा लेकर मुश्किल में फंसते जा रहे हैं। अपने चीन प्रेम और भारत से नफरत के चलते वह लगातार विपक्ष के घेरे में हैं। महाभियोजक पर हमले के बाद विपक्ष ने एक बार फिर मुइज्जू की मुसीबत को बढ़ा दिया है। अभी कुछ दिन पहले ही मुइज्जू और विपक्ष के नेताओं में सदन के भीतर एक दूसरे को पटककर मारपीट हुई थी। सांसदों ने एक दूसरे को जमीन पर पटक कर मारा था। भारत विरोधी फैसला लेने के लिए मुइज्जू की विपक्ष जमकर आलोचना कर रहा है। साथ ही इसके लिए पीएम मोदी और भारत से माफी मांगने के लिए कह रहा है। 

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनॉल्ड ट्रंप को भारतीय मूल की इस महिला नेता ने कह दिया "खड़ूस बूढ़े", मच गया बवाल

मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के सहयोगी के घर ताबड़तोड़ गोलीबारी से कनाडा में हड़कंप, ट्रूडो ने शुरू कराई जांच

 

Latest World News