A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों के 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पाक के इन स्थलों को उड़ाने की थी योजना

पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों के 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पाक के इन स्थलों को उड़ाने की थी योजना

खुफिया सूचना के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 74 अभियान चलाए गए और हथियारों, विस्फोटकों तथा अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

पाकिस्तान पुलिस (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान पुलिस (फाइल)

पाकिस्तान पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए कई प्रतिबंधित संगठनों के 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है। ये पाकिस्तान में कई स्थलों को बम से उड़ाने की योजना बना रहे थे। बताया जा रहा है किपाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) और अल-कायदा समेत प्रतिबंधित संगठनों के आठ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को कहा कि पंजाब के विभिन्न इलाकों में चलाए गए अभियानों के दौरान एक 'बड़ी आतंकी साजिश' को नाकाम कर दिया है।

सीटीडी के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 74 अभियान चलाए गए और हथियारों, विस्फोटकों तथा अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ आठ कथित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आतंकवादी, आईएसआईएस और अल-कायदा समेत प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े हैं। आतंकवादियों की पहचान लियाकत खान, मुहम्मद हसन, शान फराज, गुल करीम, आयुब खान, मुहम्मद उमीर, अमीर मुआविया और रिजवान सिद्दीक के रूप में हुई है। इसमें बताया गया है कि वे दाएश, अल-कायदा, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, सिपह-ए-सहाबा पाकिस्तान और लश्कर-ए-झांगवी से संबंधित हैं। सीटीडी ने बताया कि संदिग्धों को लाहौर, रावलपिंडी, मुलतान और गुजरांवाला से गिरफ्तार किया गया है।

आतंकियों के पास से आईएसआईएस का एक झंडा भी बरामद

संदिग्धों के पास से विस्फोटक (1200 ग्राम), दो हथगोले, एक आईईडी बम, नौ डेटोनेटर, प्रतिबंधित साहित्य और आईएसआईएस का एक झंडा बरामद हुआ है। सीटीडी ने कहा,''गिरफ्तार आतंकवादियों की योजना पूरे प्रांत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की थी।'' इसने बताया कि पुलिस ने इनके खिलाफ सात मामले दर्ज किए हैं और उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थानों पर ले गए हैं। सीटीडी ने बीते सप्ताह 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिसमें तीन आईएसआईएस के कमांडर थे। सीटीडी अधिकारियों ने बताया कि इस सप्ताह 700 तलाशी अभियान चलाए गए और 135 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने बताया कि अभियानों के दौरान 16,784 लोगों से पूछताछ की गई। (भाषा)

यह भी पढ़ें

चंद्रयान-3 की सफलता के 3 दिन बाद पाकिस्तान की ओर से आया ये आधिकारिक बयान, ISRO के लिए कही ये बात

ताइवान के रक्षा क्षेत्र में घुसे चीनी सेना के 20 लड़ाकू विमान, युद्ध पर आमादा हुआ ड्रैगन

Latest World News