A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज कर दी पूर्व पाक पीएम की अर्जी, गैर जमानती वारंट बरकरार

इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज कर दी पूर्व पाक पीएम की अर्जी, गैर जमानती वारंट बरकरार

इमरान खान की अर्जी को कोर्ट में खारिज कर दिया गया है और उनके गैर जमानती वारंट को बरकरार रखा है। इस तरह किसी भी वक्त इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है।

इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज कर दी पूर्व पाक पीएम की अर्जी, गैर जमानती वारं- India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज कर दी पूर्व पाक पीएम की अर्जी, गैर जमानती वारंट बरकरार

Pakistan News: इस्लामाबाद की एक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सोमवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के लिए तोशाखाना मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को बरकरार रखा है। वह इस मामले में पिछले दिनों लगातार अनुपस्थित रहे थे, तब पिछले सप्ताह गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इस पर उन्होंने अर्जी दाखिल की थी, लेकिन उनकी अर्जी को खारिज कर दिया गया है और उनके गैर जमानती वारंट को बरकरार रखा है। इस तरह किसी भी वक्त इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। आज सोमवार को एडिशनल सेशन जज जफर इकबाल ने अपने वारंट को रद्द करने की मांग करने वाले पीटीआई प्रमुख द्वारा दायर एक आवेदन पर दलीलें सुनीं। इसके बाद गैर जमानती वारंट को बरकरार रखा। इमरान की गैर जमानती वारंट को रद्द करने की अर्जी खारिज हो गई।

इससे पहले इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर रविवार का दिन पाकिस्तान के लिए सियासी ड्रामे से कम नहीं रहा। पूर्व पाक पीएम इमरान खान को कल रविवार को पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची थी। पुलिस के आने के बाद इमरान खान की पार्टी PTI कार्यकर्ता इमरान खान के इस्लामाबाद आवास पर इकट्ठा हुए। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार पुलिस ने बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने की अभी कोई योजना नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर गैर जमानती वारंट लेकर पहुंची पुलिस खाली हाथ लौट आई थी। इसके बाद इमरान खान कुछ घंटों बाद दिखाई दिए। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को लाहौर के जमान पार्क ​में संबोधित किया।

क्या है तोशाखाना मामला? 

तोशाखाना कैबिनेट का एक विभाग है, जहां अन्य देशों की सरकारों, राष्ट्रप्रमुखों और विदेशी मेहमानों द्वारा दिए गए बेशकीमती उपहारों को रखा जाता है। नियमों के तहत किसी दूसरे देशों के प्रमुखों या गणमान्य लोगों से मिले उपहारों को तोशाखाना में रखा जाना जरूरी है। इमरान खान 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। उन्हें अरब देशों की यात्राओं के दौरान वहां के शासकों से महंगे गिफ्ट मिले थे। जिन्हें इमरान ने तोशाखाना में जमा करा दिया था। लेकिन इमरान खान ने बाद में तोशाखाना से इन्हें सस्ते दामों पर खरीदा और बड़े मुनाफे में बेच दिया।

Also Read: 

'उमेश पाल हत्याकांड में शामिल कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले एडीजी प्रशांत कुमार

भारत के दोस्त रूस ने पाकिस्तान पर जताया संदेह, उसे सस्ता तेल बेचने पर रख दी ये बड़ी शर्त

जेल से सुकेश ने होली पर जैकलीन को लिखा लव लैटर, कहा 'तुम्हारी जिंदगी के फीके रंगों को वापस लाऊंगा'

Latest World News